IND vs WI: पहले वनडे के लिए दो खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने का बीसीसीआई ने किया ऐलान 

बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने शनिवार को शाहरुख खान और ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम में शामिल करने का ऐलान आधिकारिक तौर पर कर दिया।

Shahrukh-khan-Ishan-kishan
शाहरुख खान और ईशान किशन( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • केवल पहले वनडे के लिए टीम में शामिल किए गए हैं शाहरुख और ईशान किशन
  • रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कर दिया था ईशान किशन के उनके साथ पारी का आगाज करने का ऐलान
  • बोर्ड ने इसके बाद शाहरुख और ईशान को टीम में शामिल किए जाने की आधिकारिक तौर पर घोषणा

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आगाज से पहले कोरोना ने भारतीय खेमे में सेंध लगा दी थी। ऐसे में कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट को टीम में अचानक बहुत से रद्दोबदल करने पड़े। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 टीम में चुने गए कुछ खिलाड़ियों को वनडे टीम में शामिल करना पड़ा।

इसी क्रम में शनिवार को तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान और झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने का ऐलान बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर किया। इशान और शाहरुख को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी। दोनों टीम के साथ अहमदाबाद में थे ऐसे में दोनों को पहले मैच के लिए वनडे टीम में शामिल करने का ऐलान बोर्ड ने किया। 

रोहित ने पहले ही कर दी थी ईशान के खेलने की घोषणा
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की घोषणा कर दी थी कि इशान किशन उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे। टीम के पास और कोई विकल्प नहीं है। इसके बाद बीसीसीआई ने उनको और शाहरुख को वनडे टीम में शामिल किए जाने की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है। बोर्ड ने इस बारे में जारी बयान में कहा, वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में इशान किशन और शाहरुख खान को शामिल करने का फैसला सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने किया है। 

भारतीय वनडे टीम के चार खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 3 सदस्यों को कोरोना संक्रमित होने के बाद केएल राहुल को वनडे टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वो पहले वनडे के लिए व्यक्तिगत वजहों से उपलब्ध नहीं थे। दूसरे वनडे में वो टीम के साथ होंगे। तब तक संक्रमण का सामना कर रहे खिलाड़ियों की रिपोर्ट भी आ जाएगी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम: 
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, ईशान किशन, शाहरुख खान।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर