जादुई ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने शाहिद अफरीदी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

Shakib al Hasan Record, T20 World Cup: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने गुरुवार को टी20 विश्व कप 2021 के मैच में ओमान के खिलाफ लाजवाब गेंदबाजी करते हुए शाहिद अफरीदी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Shakib al Hasan equals record of Shahid Afridi
शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शाकिब अल हसन का जादुई प्रदर्शन, शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी की
  • ओमान के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच में शाकिब अल हसन बने 'मैन ऑफ द मैच'
  • टी20 वर्ल्ड कपः विकेट लेने के मामले में शाहिद अफरीदी की बराबरी की

Shakib-al-Hasan T20 World Cup record: गुरुवार को टी20 विश्व कप 2021 में ओमान और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने 84 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के नायक बने बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, जिन्होंने ना सिर्फ बल्ले से, बल्कि गेंद से भी जादुई प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई और साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना डाला। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर-12 राउंड में अपनी जगह बना ली है।

शाकिब अल हसन ने ओमान के खिलाफ मैच में सबसे पहले 28 गेंदों में 46 रनों की धुआंधार पारी खेली। वो अर्धशतक से तो चूक गए लेकिन उनकी टीम ने 181 रनों का बड़ा स्कोर जरूर खड़ा कर दिया। इसके बाद जब ओमान लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो एक बार फिर उनको शाकिब के धमाकेदार खेल का सामना करना पड़ा। शाकिब ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में कुल 9 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटक लिए। ओमान की टीम 97 रन पर ढेर हो गई।

इसके साथ ही शाकिब अल हसन ने एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब शाकिब ने टी20 विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक विकेट के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी की है जिनके नाम टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में 39 विकेट दर्ज हैं। अगले मैच में शाकिब एक विकेट लेते ही अफरीदी से आगे निकल सकते हैं।

शाकिब ने टी20 विश्व कप इतिहास के 28 मैचों में 39 विकेट लेने का कमाल किया है। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.38 का रहा। वहीं पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 34 टी20 विश्व कप मैचों में 39 विकेट लिए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर