BAN vs PNG T20 WC: शाकिब का गेंद और बल्ले से करिश्माई प्रदर्शन, बड़ी जीत के साथ बांग्लादेश सुपर-12 में पहुंचा

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 21, 2021 | 20:09 IST

Bangladesh vs Papua New Guinea match report, T20 World Cup 2021: बांग्लादेश और पापुल न्यू गिनी के बीच खेला गया टी20 विश्व कप 2021 का नौवां मैच शाकिब अल हसन और बांग्लादेशी टीम के नाम रहा।

Shakib al Hasan: Bangladesh vs Papua New Guinea match report
Shakib al Hasan: Bangladesh vs Papua New Guinea match report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021
  • बांग्लादेश की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 84 रन से करारी मात दी
  • शाकिब अल हसन का गेंद और बल्ले से करिश्माई प्रदर्शन

BAN vs PNG Match Report: कप्तान महमूदुल्लाह के तूफानी अर्धशतक और उसके बाद शाकिब अल हसन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से बांग्लादेश ने आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप बी मुकाबले में गुरुवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ 84 रन से बड़ी जीत दर्ज की। मैच में बांग्लादेश ने सात विकेट पर 181 रन बनाए। महमूदुल्लाह ने 28 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। अनुभवी शाकिब अल हसन ने भी 46 जबकि सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 29 रन बनाए। मोहम्मद सैफुद्दीन ने अंत में छह गेंद में नाबाद 19 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया। बांग्लादेश ने अंतिम चार ओवर में 58 रन जोड़े। जवाब में उतरी पीएनजी टीम सिर्फ 97 रन पर सिमट गई और 84 रन से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने सुपर-12 राउंड में अपनी जगह बना ली है।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन दूसरी गेंद पर ही मोहम्मद नईम (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने काबुआ मोरिया की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर सेसे बाउ को कैच थमाया। सलामी बल्लेबाज लिटन दास (29) और अनुभवी शाकिब ने इसके बाद पारी को संवारा। लिटन ने चाड सोपर पर छक्के के साथ पारी की पहली बाउंड्री जड़ी जबकि शाकिब ने भी डेमियन रावु पर छक्का मारा। बांग्लादेश ने पावर प्ले में एक विकेट पर 45 रन बनाए।

कप्तान और बायें हाथ के स्पिनर असद वला ने लिटन को डीप मिडविकेट पर बाउ के हाथों कैच कराके बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। लिटन ने 23 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का मारा। शाकिब ने वला पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन साइमन अताई ने अनुभवी मशफिकुर रहीम (05) को पवेलियन भेज दिया।

कप्तान की जोरदार पारी

महमूदुल्लाह ने आते ही तेवर दिखाए और बाउ पर छक्का जड़ा। शाकिब ने वला पर अपने तीसरे छक्के साथ 14वें ओवर में बांग्लादेश के रनों का शतक पूरा किया लेकिन इसी ओवर में अमिनी को कैच दे बैठे। उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के मारे। महमूदुल्लाह ने 17वें ओवर में सोपर को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में दो छक्कों और चौके के साथ 19 रन बटोरे और इस दौरान 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। महमूदुल्लाह हालांकि अगले ओवर में रावु की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर सोपर को कैच दे बैठे।

अफीफ हुसैन (21) ने रावु पर लगातार दो चौके मारे लेकिन इसी ओवर में बांग्लादेश ने नुरुल हसन (00) का विकेट गंवा दिया। मोरिया ने हुसैन को रावु के हाथों कैच कराया लेकिन मोहम्मद सैफुद्दीन (छह गेंद में नाबाद 19) ने अंतिम ओवर में सोपर पर लगातार दो छक्कों और एक चौके साथ टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचा दिया। सोपर ने चार ओवर में 53 रन लुटाए। पीएनजी की ओर से कप्तान असद वला ने 26, काबुआ मोरिया ने 26 जबकि डेमियन रावु ने 40 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए।

शाकिब अल हसन की करिश्माई गेंदबाजी

जवाब देने उतरी पीएनजी को बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के कहर का सामना करना पड़ा। शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट झटके। पीएनजी की टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश ने ये मैच 84 रन से अपने नाम किया। हैरान वाली बात ये रही कि पीएनजी की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए वो बल्लेबाज आठवें नंबर पर बैटिंग करने उतरा। विकेटकीपर बल्लेबाज किपलिन दोरिगा ने 34 गेंदों पर नाबाद 46 रन की पारी खेली। बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर