शाकिब अल हसन ने चुनी अपनी ऑल-टाइम वनडे इलेवन, इस भारतीय को बनाया कप्तान 

Shakib Al Hasan's all time ODI XI: बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने अपनी सर्वकालिक वनडे एकादश का चयन किया है। जिसकी कप्तानी भारतीय को सौंपी है। 

Shakib al hasan
शाकिब अल हसन 
मुख्य बातें
  • शाकिब की टीम में सबसे ज्यादा तीन भारतीयों को मिली है जगह
  • पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज भी है शामिल
  • न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी नहीं हासिल कर सका एकादश में जगह

नई दिल्ली: बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपनी सर्वकालिक वनडे एकादश का चुनाव किया है। आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने अपनी इस टीम में खुद को भी बतौर ऑलराउंडर शामिल किया है। जबकि टीम की कमान साल एमएस धोनी को चुना है। 

शाकिब ने टीम में बतौर ओपनर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सईद अनवर को शामिल किया है। तीसरे और चौथे नंबर बल्लेबाजी के लिए उनकी पसंद यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और विराट कोहली है। शाकिब ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए द. अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस को चुना है जबकि एमएस धोनी को कप्तानी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी दी है।  

इसके बाद शाकिब ने खुद को बतौर स्पिन ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया है जो सातवें नंबर पर बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे। इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेनवॉर्न को बतौर लेग स्पिनर टीम में जगह दी है। 

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी शाकिब ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सुल्तान ऑफ स्विंग के नाम से मशहूर वसीम अकरम और व्हाइट पिजन के नाम से जाने जाने वाले ग्लैन मैक्ग्रा के कंधों पर डाली है। जहां तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका जैक कैलिस अदा करेंगे।

शाकिब की टीम में सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ी भारत के हैं। इसके अलावा पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 खिलाड़ियों को उनकी टीम में जगह मिली है। इस टीम में बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी जगह बना पाए हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी शाकिब की एकादश में जगह हासिल करने में नाकाम रहा है।

शाकिब अल हसन की ऑल टाइम वनडे इलेवन:
सचिन तेंदुलकर, सईद अनवर, क्रिस गेल, विराट कोहली, जैक कैलिस, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा।

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर