शाकिब अल हसन को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप में संभालेंगे बांग्‍लादेश की कमान

Shakib Al Hasan to lead Bangladesh: बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा कर दी है कि अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप में राष्‍ट्रीय टीम की कप्‍तानी करेंगे। पिछले कुछ समय में शाकिब का बीसीबी से विवादित रिश्‍ता रहा है।

Shakib Al Hasan
शाकिब अल हसन 
मुख्य बातें
  • शाकिब अल हसन का पिछले कुछ समय में बीसीबी के साथ रिश्‍ता विवादित रहा है
  • शाकिब अल हसन अब एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश की कप्‍तानी करेंगे
  • बांग्‍लादेश का पिछले कुछ समय में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है

ढाका:  बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को शाकिब अल हसन को नया टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया है। शाकिब अल हसन इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप तक बांग्‍लादेश के टी20 कप्‍तान बने रहेंगे। वह नुरुल हसन से कप्‍तान हासिल करेंगे, जिन्‍होंने इस साल अगस्‍त में जिंबाब्‍वे के खिलाफ सीरीज में कमान संभाली थी। बीसीबी अधिकारियों ने टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी के साथ बैठक की और यह फैसला लया।

शाकिब अल हसन को तब टीम की कप्‍तानी सौंपी गई जब बांग्‍लादेश की टीम तीनों प्रारूपों में संघर्ष कर रही है। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन जलाल यूनुस ने बैठक के बाद कहा, 'शाकिब अल हसन आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप तक कप्‍तान बने रहेंगे।' शाकिब अल हसन का पिछले कुछ समय में बीसीबी के साथ रिश्‍ता विवादित रहा है। इसमें सबसे ताजा विवाद रहा कि शाकिब ने बिना बोर्ड को सूचना दिए एक न्‍यूज प्‍लेटफॉर्म के साथ करार करना था, जो जुआ फर्म के मालिकाना हक वाली कंपनी है।

यूनुस ने कहा, 'शाकिब अल हसन ने स्‍वीकार किया कि बेटविनर न्‍यूज के साथ अनुबंध करके गलती की। उन्‍होंने साथ ही कहा कि वो आगे से ऐसी गलती नहीं दोहराएंगे और हमें इसकी पूरी उम्‍मीद है।' बहरहाल, टी20 वर्ल्‍ड कप शुरू होने में कुछ समय बचा है और बांग्‍लादेश को बहुत जल्‍द बदलाव की जरूरत है। पिछल साल यूएई में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश का प्रदर्शन लचर रहा था और उसे उम्‍मीद होगी कि इस साल वो गलती नहीं दोहराएं।

एशिया कप 2022 के लिए बांग्‍लादेश स्‍क्‍वाड

शाकिब अल हसन (कप्‍तान), अनामुल हक, परवेज एमन, अफीफ हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्‍लाह, तास्किन अहमद, नुरुल हसन, सब्‍बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मेहदी हसन मिराज, नासुम अहमद, हसन महमूद, मुस्‍ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर