LORD SHARDUL ने बुमराह और हर्षल पटेल को भी इस मामले में पछाड़ दिया, बने UAE के 'किंग'

Shardul Thakur in IPL 2021 Second Phase: ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को भी पछाड़ दिया।

Shardul Thakur in IPL Second Phase
शार्दुल ठाकुर (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई ने आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है
  • चेन्नई टीम के बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाज भी छाए रहे
  • शार्दुल ठाकुर यूएई चरण में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे

Most Wickets in IPL 2021 Second Phase: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच शुक्रवार को दुबई के मैदान पर आईपीएल 2021 का फाइनल खेल गया। चेन्नई ने खिताबी मुकाबले में कोलकाता को 27 रन से शिकस्त दी। चेन्नई की जीत में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने गेंद से अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसी के साथ शार्दुल ने एक बड़ा कारनामा अंजाम दे डाला। वह यूएई में खेले गए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को भी पछाड़ दिया है।

यूएई के 'किंग' बने शार्दुल ठाकुर

बता दें कि शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ समय से क्रिकेट के मैदान पर छाए हुए हैं। उन्होंने पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन कर जमकर सुर्खियां बटोरी और अब वह आईपीएल 2021 के यूएई चरण के किंग बन गए हैं। ठाकुर ने दूसरे चरण में 9 मैचों में कुल 16 विकेट अपने नाम किए। वहीं, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने सेकेंड फेज में 7 मैचों में 15 विकेट झटके। मुंबई की टीम इस बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। दूसरी ओर, मौजूदा सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल ने भी दूसरे फेज में 15 विकेट हासिल किए। आरसीबी एलिमिनेटर में बाहर हो गई थी।

पूरे सीजन में ऐसा रहा ठाकुर का प्रदर्शन  

ठाकुर ने आईपीएल 2021 में 16 मैच खेले और 21 शिकार किए। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 25.09 और इकोनॉमी रेट 8.80 का रहा। उन्होंने भारत में खेले गए पहले चरण में गेंदबाजी करते हुए 7 मैचों में 5 केवल पांच विकेट लिए थे। वहीं, ठाकुर को बल्लेबाजी में ज्यादा मौके नहीं मिले। वह दो मर्तबा बैटिंग करने उतरे और नाबाद लौटे। वह एक बार 1 रन जबकि दूसरी बार 3 रन बनाकर नाबाद रहे। गौरतलब है कि ठाकुर आईपीएल में अब तक 61 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 67 विकेट चटकाए और 57 रन बनाए। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर