लॉर्ड शार्दुल ने आईपीएल नीलामी में भी मचाया धमाल, कड़ी जंग के बाद ऑलराउंडर हुआ मालामाल

Shardul Thakur: साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की चौथी खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लॉर्ड शार्दुल ठाकुर की आईपीएल 2022 की नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एंट्री हो गई है।

Shardul-Thakur
शार्दुल ठाकुर 
मुख्य बातें
  • 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ आईपीएल नीलामी में उतरे थे शार्दुल ठाकुर
  • पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए झटके थे 21 विकेट
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

बेंगलुरु: पिछले दो सीजन से धोनी की सेना में शामिल रहे ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने शानदार प्रदर्शन के बाद लॉर्ड शार्दुल के नाम से विख्यात हुए शार्दुल 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ मैदान पर उतरे थे। ऐसे में उन्हें बेस प्राइज के 5 गुना से ज्यादा कीमत हासिल हुई है। 

2.6 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स में हुए थे शामिल 
शार्दुल चेन्नई सुपर किंग्स से पहले किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के के लिए खेल चुके हैं। अबतक आईपीएल में खेले 61 मैच में 67 विकेट 27.86 के औसत और 8.89 की इकोनॉमी के साथ हासिल कर चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट रहा है। साल 2018 में हुई नीलामी में 75 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले शार्दुल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2.6 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।  

2021 में चेन्नई के लिए झटके 21 विकेट 
साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए वो स्टार गेंदबाज साबित हुए थे और टीम की खिताबी जीत में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी। पिछले सीजन में खेले 16 मैच में शार्दुल ने 25.09 की औसत और 8.80 की इकोनॉमी के साथ 21 विकेट हासिल किए थे। यह उनका आईपीएल के किसी भी सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल अबतक कोई धमाल नहीं मचा सके हैं। आईपीएल में खेले 61 मैच में उनके बल्ले से केवल 53 रन निकले हैं। 

टीम इंडिया के लिए मचा रहे हैं धमाल
30 वर्षीय शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के लिए लगातार गेंद और बल्ले से धमाल मचा रहे हैं। भारत के लिए अबतक शार्दुल 7 टेस्ट, 19 वनडे और 24 अंतरराष्ट्रीय टी20 खेल चुके हैं। इस दौरान वो क्रमश: 26, 25 और 31 विकेट हासिल कर चुके हैं। उनकी पहचान जोड़ी ब्रेकर की बन चुकी है। वहीं बल्लेबाजी में वो 249, 205 और 69 रन टेस्ट, वनडे और अंतरराष्ट्रीय टी20 में बना चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर