शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के नाम दर्ज हुआ सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी का रिकॉर्ड 

Most International Match at a Ground: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम एक बार फिर दुनिया में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने वाला मैदान बन गया है।

Afghanistan-vs-Sri-Lanka-Sharjah-Cricket-Stadium
अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका शारजाह क्रिकेट ग्राउंड  |  तस्वीर साभार: AP

शारजाह: एशिया कप में शनिवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया सुपर-फोर राउंड का पहला मैच शारजाह क्रिकेट ग्राउंड के लिए ऐतिहासिक बन गया। इस मैच की मेजबानी करते ही शारजाह का मैदान दुनिया में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित करने वाला स्टेडियम बन गया। इस मामले में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को पीछे छोड़ दिया।

तोड़ा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का रिकॉर्ड
शनिवार को खेला गया मुकाबला शारजाह में खेला गया 281वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था। साल 1980 में निर्मित इस स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 1984 में एशिया कप के दौरान खेला गया था। ऐसे में 15वें एशिया कप के दौरान एक बार फिर शारजाह सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी वाली स्टेडियम बन गया है। वहीं सिडनी में अबतक कुल 280 मुकाबले खेले गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 278 मैच खेले गए हैं। एशिया कप 2022 के दौरान ही शारजाह इन दो स्टेडियमों के रिकॉर्ड को तोड़कर सिरमौर बना है।
(डेवलपिंग स्टोरी)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर