CPL 2021, Match-1: शाहरुख खान की टीम हारी, सीपीएल के पहले ही मैच में गरजे वेस्टइंडीज के हेटमायर

CPL 2021 score, Guyana Amazon Warriors vs Trinbago Knight Riders match report: वेस्टइंडीज की टी20 क्रिकेट लीग सीपीएल 2021 का गुरुवार का आगाज हो गया। गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को शिकस्त दी।

Shimron Hetmyer
शिमरोन हेटमायर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के टी20 टूर्नामेंट सीपीएल 2021 का हुआ आगाज
  • कैरेबियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को हराया
  • रोमांचक मुकाबले में शिमरोन हेटमायर और ओडियन स्मिथ बने हीरो

वेस्टइंडीज के टी20 टूर्नामेंट कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL 2021) का गुरुवार को आगाज हो गया। टूर्नामेंट का पहला मैच गयाना अमेजन वॉरियर्स और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में गयाना की टीम ने नाइट राइडर्स को रोमांचक अंदाज में 9 रन से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया। पहले मैच में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ हीरो बने।

सीपीएल 2021 के पहले मैच में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर गयाना अमेजन वॉरियर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बैटिंग करने उतरी गयाना की टीम के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ ने 15 गेंदों में 24 रन बनाकर माहौल बना दिया था लेकिन कुछ ही देर बाद उनका स्कोर 75 रन के अंदर 4 विकेट हो गया। गनीमत रही कि टीम के स्टार युवा बल्लेबाज और वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम से खेलने वाले शिमरोन हेटमायर ने धमाल मचाया।

शिमरोन हेटमायर का शानदार अर्धशतक

हेटमायर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने पिच पर आए और उन्होंने इस सीजन के पहले ही मैच में धमाकेदार पारी खेल डाली। हेटमायर ने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 41 गेंदों में 54 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 2 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। हेटमायर गयाना की पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। उनकी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 142 रन बनाए। इस दौरान त्रिनबागो की तरफ से सुनील नरेन और अकील हुसैन ने 2-2 विकेट लिए जबकि जेडन सील्स, रवि रामपॉल और इसुरु उदाना ने 1-1 विकेट लिए।

त्रिनबागो का जवाब

त्रिनबागो की टीम के सामने 143 रनों का लक्ष्य था जो कि वेस्टइंडीज टी20 लीग में कोई बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन उनके सामने कई अनुभवी और प्रतिभाशाली विश्व स्तरीय गेंदबाज मौजूद थे। आलम ये रहा कि छोटी-मोटी पारियों के दम पर उनकी पारी उतार-चढ़ाव से जूझती रही और मैच अंतिम ओवर तक जहां पहुंचा जहां उनकी टीम को जीत के लिए 32 रनों की जरूूरत थी।

रोमांचक अंतिम ओवर

मैच के आखिरी ओवर में त्रिनबागो को 32 रन चाहिए थे, उनके 8 विकेट गिर चुके थे और गेंदबाज नवीन उल हक के सामने थे अकील हुसैन और रवि रामपॉल जैसे पुछल्ले बल्लेबाज। लेकिन ओवर की पहली ही गेंद नो-बॉल हुई जिस पर अकील हुसैन ने छक्का जड़ दिया। यानी एक ही गेंद पर 7 रन आ चुके थे और अब भी 6 गेंदें बाकी थीं। अब 6 गेंदों में 25 रन चाहिए थे। ओवर की पहली तीन लीगल गेंदों पर दोनों बल्लेबाजों ने तीन रन ही बटोरे। यानी अब 3 गेंदों में 22 रन चाहिए थे।

चौथी गेंद पर नवीन ने रवि रामपॉल (1) को आउट कर दिया। अब सिर्फ एक विकेट बाकी था और दो गेंदों में 22 रन चाहिए। अकील हुसैन स्ट्राइक पर थे। अंतिम दो गेंदों पर अकील हुसैन ने सबको चौंका दिया। उन्होंने इन दोनों गेंदों पर दो धमाकेदार छक्के जड़ दिए। यानी गयाना की टीम 9 रन से जीत चुकी थी लेकिन अकील हुसैन ने इस ओवर में ये जरूर दिखा दिया कि उनमें भी बल्लेबाजी का हुनर मौजूद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर