'मुझ पर रेप का आरोप लगा था': पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने किया सनसनीखेज खुलासा

Shoaib Akhtar revelation: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। इस पूर्व गेंदबाज ने बताया है कि उन पर रेप का आरोप लगा था।

Shoaib Akhtar reveals he was accused of rape
Shoaib Akhtar reveals he was accused of rape  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • शोएब अख्तर ने किया खुद से जुड़ा हैरान करने वाला खुलासा
  • पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा- मुझ पर लगा था रेप का आरोप
  • आजकल आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं शोएब अख्तर

पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आए दिन यू-ट्यूब के अपने चैनल पर कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं। कभी भारतीय टीम पर, कभी मौजूदा हालातों पर, कभी अपनी टीम पर तो कभी खुद से जुड़ी बातें बताया करते हैं। कई बार उनके बयानों ने विवादित रूप भी लिया और खूब चर्चाएं भी हुईं। शोएब अख्तर एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने खुद से जुड़ा ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में कम ही लोग गहराई से जानते होंगे। शोएब ने बताया है कि उन पर रेप का आरोप लग चुका है जो गलत था।

शोएब अख्तर ने बताया है कि 2005 में जब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, तब वहां उनके साथ एक अप्रिय घटना हुई थी। शोएब ने बताया कि कैसे उनको पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से गुजारिश करनी पड़ी थी कि सार्वजनिक रूप से उनके नाम को साफ करने का काम किया जाए क्योंकि एक साथी खिलाड़ी ने उन पर एक महिला का शोषण करने का आरोप लगा दिया था।

शोएब अख्तर का चौंकाने वाला खुलासा

शोएब अख्तर ने खुद ये स्वीकार किया है कि उन पर रेप का आरोप लगा था और मीडिया की रिपोर्ट्स भी चर्चा में आ चुकी थीं। शोएब के मुताबिक उस दौरान वो बस इतना चाहते थे कि बेशक उनके साथी खिलाड़ी के नाम को उजागर ना किया जाए लेकिन इस मामले उनका नाम साफ किया जाए। शोएब ने कहा, 'उस दौरान मुझ पर रेप का आरोप लगा था। उस समय पाकिस्तानी टीम के एक लड़के को एक लड़की से संबंधित गलतफहमी हुई थी। पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट ने उस लड़के की हरकत को छुपाने दिया था।'

मेरी बस इतनी गुजारिश थी

इस पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने आगे कहा कि, 'मैंने बोर्ड से कहा कि उस लड़के के नाम को गुप्त रखा जाए, बस आप ये घोषणा कर दो कि मैं वहां नहीं था। जब वो मामला सामने आया था तब सबका शक मुझ पर आ गया था।' गौरतलब है कि उस ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही शोएब अख्तर को वापस बुला लिया गया था जिसने आग में घी का काम कर दिया था। गनीमत ये रही कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जल्द ही सफाई पेश कर दी कि अख्तर पर लगे आरोप गलत हैं और उनको इसलिए वापस बुलाया गया है ताकि वो पाकिस्तानी टीम के भारत दौरे से पहले पूरी तरह से फिट रहें।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के उस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न के जिस होटल में पाकिस्तानी टीम ठहरी थी, वहां एक घटना हुई थी। उस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोई जांच नहीं की थी क्योंकि किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी पर आरोप नहीं लगाए गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर