शोएब अख्तर का दावा, इन दो तरीकों से विराट कोहली लौट जाएगा पवेलियन

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने बताया कि अगर उन्‍हें विराट कोहली को आउट करना हो तो किन 2 तरीकों को अपनाएंगे। अख्‍तर ने तेंदुलकर के बारे में भी राय दी।

virat kohli and shoaib akhtar
विराट कोहली और शोएब अख्‍तर 
मुख्य बातें
  • शोएब अख्‍तर ने विराट कोहली को आउट करने के दो तरीके बताए
  • अख्‍तर ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपने रिश्‍ते के बारे में भी बात की
  • विराट कोहली ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर 21,000 से ज्‍यादा रन बना लिए हैं

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को आउट करने के कुछ तरीके बताएं हैं। भारतीय कप्‍तान दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने की तरह है और उन्‍होंने खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी महानता साबित की है। 31 साल की उम्र में दिल्‍ली के बल्‍लेबाज ने टीम इंडिया के लिए 21,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं।

विराट कोहली ने बतौर कप्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में काफी सफलता हासिल की है। अख्‍तर अपने जमाने में तेज यॉर्कर और बाउंसर के लिए जाने जाते थे। उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली को आउट करने के लिए उनके पास दो योजनाएं हैं। अख्‍तर ने बताया कि वह कोहली को गलत ड्राइव खेलने पर मजबूर करेंगे और अगर वह ऐसे में आउट नहीं होते हैं तो फिर तेज गेंदबाज प्‍लान बी अपनाएंगे, जिसमें वह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भारतीय कप्‍तान को आउट करने का प्रयास करेंगे।

अख्‍तर ने इंस्‍टाग्राम लाइव करते हुए कहा, 'अगर मैं गेंदबाजी करूंगा, तो क्रीज से दूर जाकर कोहली को ऊपर की तरफ गेंद फेकूंगा और गेंद को उनसे बाहर निकालने की कोशिश करूंगा ताकि वह ड्राइव खेलने जाएं। अगर यह काम करता है तो अच्‍छी बात है। अगर कोहली ऐसे में आउट नहीं होता तो फिर मैं 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर आउट करूंगा।'

तेंदुलकर की तारीफों के पुल बांधे

अख्‍तर ने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की। रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने तेंदुलकर को सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज करार दिया। उन्‍होंने यह भी याद किया कि कितनी बार 100 अंतरराष्‍ट्रीय शतकों के मालिक को अपना शिकार बनाया। 2003 विश्‍व कप में अख्‍तर और तेंदुलकर का सेंचुरियन में आमना-सामना हुआ था। उस मैच में तेंदुलकर ने अख्‍तर की गेंद पर प्‍वाइंट के ऊपर से छक्‍का जमाया था। अंत में अख्‍तर ने तेंदुलकर को 98 रन के स्‍कोर पर आउट किया था।

अख्‍तर ने कहा, 'सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करके मजा आ रहा था। वह सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज हैं, लेकिन मैंने 12-13 बार उनको आउट किया। हालांकि, भारतीयों को वो एक छक्‍का याद है, जिससे वह खुश हो जाते हैं। अगर मुझे पता होता कि एक छक्‍के से 130 करोड़ लोग खुश हो जाते, तो मैं उन्‍हें एक छक्‍का जमाने देता।' बता दें कि शोएब अख्‍तर ने 46 टेस्‍ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 178, 247 और 19 विकेट चटकाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर