'उसके पास दिमाग ही नहीं है': फिर भड़के शोएब अख्‍तर, इस खिलाड़ी को लगाई लताड़

Shaoib Akhtar slams Pak Player: जब पिछले साल विश्‍व कप में भारत के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्‍तान हारा था तब शोएब अख्‍तर ने इस बल्‍लेबाज की तकनीक पर सवाल खड़े किए थे। अब वह फिर उसी खिलाड़ी पर बरसे हैं।

shoaib akhtar
शोएब अख्‍तर 
मुख्य बातें
  • शोएब अख्‍तर ने फखर जमान को बिना दिमाग वाला खिलाड़ी करार दिया
  • अख्‍तर मौजूदा पाकिस्‍तान सुपर लीग में जमान के प्रदर्शन से खुश नहीं
  • अख्‍तर ने पिछले साल भी फखर जमान की तकनीक पर सवाल उठाए थे

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने फखर जमान पर अपनी जमकर भड़ास निकाली है। फखर जमान के मौजूदा पाकिस्‍तान सुपर लीग में प्रदर्शन से अख्‍तर काफी निराश हैं। पाकिस्‍तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे जमान इस समय बल्‍लेबाजी में काफी ज्‍यादा संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने तीन मैचों में 24.66 की औसत और 125.42 के स्‍ट्राइक रेट से 74 रन बनाए हैं।

क्रिकेट पाकिस्‍तान ने अख्‍तर के यू-ट्यूब चैनल पर दिए बयान के अनुसार बताया, 'जिस व्‍यक्ति के पास दिमाग नहीं है, वह फखर जमान है। जब आपके पास एक खिलाड़ी (क्रिस लिन) है, जो पहले ही तेजी से खेल रहा है तो फखर को समझना चाहिए कि उसे धीमा खेलना चाहिए। क्रिस लिन कोई विव रिचर्ड्स नहीं। लिन अच्‍छा खेला क्‍योंकि पिच पर ऑस्‍ट्रेलिया जैसा उछाल मिल रहा था। वह अच्‍छा आक्रामक खिलाड़ी है, लेकिन आपको सिर्फ एक इस तरह के आक्रामक खिलाड़ी की जरुरत होती है।'

अख्‍तर का गुरुज्ञान

शोएब अख्‍तर ने आगे कहा, 'कलंदर्स के बल्‍लेबाजी क्रम में ऐसे लोग हैं, जिनका विश्‍वास बस बड़े शॉट खेलने का है। आप आक्रामक होकर खेलिए। पावरप्‍ले में मौके का फायदा उठाइए। मगर अगले 14 ओवर में आपको पता होना चाहिए कि पारी आगे कैसे बढ़ाना है। तेजी से एक रन लो और फिर पारी का अंत बेहतर तरीके से करो।' शोएब अख्‍तर को अपने कहे पर कभी पछतावा नहीं होता। वह पहले भी फखर जमान की आलोचना कर चुके हैं।

अख्‍तर ने जब पिछले साल विश्‍व कप में भारत के हाथों पाकिस्‍तान की हार हुई थी, तब भी जमान को खरी-खरी सुनाई थी। अख्‍तर ने जमान की तकनीक और दबाव में जिम्‍मेदारी लेने पर सवाल किए थे।

क्‍या है कलंदर्स का हाल

बता दें कि मौजूदा पाकिस्‍तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स का प्रदर्शन अब तक सबसे लचर रहा है। कलदंर्स ने अब तक तीन मैच खेले और एक भी मैच में जीत नहीं दर्ज की है। कलंदर्स ने अब तक अंकों का खाता नहीं खोला है। वह पीएसएल 2020 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर