T20 World Cup: शोएब मलिक ने बताया किस अंदाज में कहना चाहते हैं क्रिकेट को अलविदा 

Shoaib Malik Reveled his Retirement Plan: पाकिस्तान के 39 वर्षीय ऑलराउंडर शोएब मलिक ने बताया है कि वो किस तरह कहना चाहते हैं क्रिकेट को अलविदा। 

Shoaib-malik-T20-World-Cup-2021
न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद खुशी का इजहार करते शोएब मलिक  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वर्ल्ड कप जीतकर क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं शोएब मलिक
  • पाकिस्तान को शुरुआत में खिताबी दावेदार नहीं मानने का मिला फायदा
  • भारत और न्यूजीलैंड को मात देकर पाकिस्तान ने बढ़ा लिए सेमीफाइनल की तरफ कदम

दुबई: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। शोएब ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए टीम को दबाव के बीच जीत की दहलीज पार कराकर टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दिला दी। मलिक 20 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। 

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच में दो जीत के साथ पाकिस्तान ने अपनी जगह सेमीफाइनल में तकरीबन तय कर ली है। उसके तीन मैच कमजोर टीमों के खिलाफ हैं जिनसे जीत हासिल करने में उसे परेशानी नहीं होगी। 

ऐसे नें मलिक ने टी20 वर्ल्ड कप जीत के साथ क्रिकेट को अलविदा कहने की इच्छा जताई है। मलिक ने कहा है कि वो संन्यास लेने से पहले एक बार फिर टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के अनुभव का आनंद लेना चाहते हैं। अनुभवी ऑलराउंडर ने कहा, अंडरडॉग के रूप में टूर्नामेंट में उतरने का फायदा होता है। ऐसा होने पर खिलाड़ियों के ऊपर दबाव नहीं होता है। 

साल 2009 की टी20 वर्ल्ड कप जीत के अनुभव को याद करते हुए 39 वर्षीय मलिक ने कहा, पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट की शुरुआत में संघर्ष करती दिख रही थी। लेकिन इसके बाद जब सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू किया तो टीम ने गति हासिल कर ली। उन्होंने कहा, मैंने, शाहिद अफरीदी, उमर गुल ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। जब शाहिद अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में विजयी रन लेग बाई के रूप में लिए तब दूसरे छोर पर शोएब मलिक ही थे। 

फिर से करना चाहता हूं उन यादों का ताजा
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, मैं एक बार फिर से उन लम्हों को जीना चाहता हूं। वो यादें शानदार हैं, अपने करियर को खत्म करने से पहले मैं एक बार फिर उन यादों को जीवंत करना चाहता हूं। आशा करता हूं कि कुछ अच्छा ही होगा।'

खिताबी दावेदार नहीं माना जाना रहा फायदेमंद
मौजूदा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की खिताबी जीत की संभावना के बारे में शोएब मलिक ने कहा कि ये अच्छी बात है कि उनकी टीम को खिताबी दावेदार नहीं माना जा रहा था। किसी ने भी पाकिस्तानी टीम को खिताबी जीत का दावेदार नहीं माना था ऐसे में टीम ने आलोचकों को गलत साबित करने के लिए खेलती है। 

टीम ने चुनौती के रूप में लिया 
मलिक ने कहा, शुरुआत में कोई नहीं मान रहा था कि पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है लेकिन अचानक आपने लय हासिल कर ली, इसलिए मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया था। मुझे ये बात अपनी टीम के ड्रेसिंग रूम में भी दिखाई दी। अगर कोई पाकिस्तान के बारे में चर्चा नहीं कर रहा था कि वो इस बड़े टूर्नामेंट को अपने नाम कर सकती है तो हमने इसे चुनौती के रूप में लिया।'


  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर