अच्छी खबर: विराट कोहली को नेट्स में अभ्यास करते देखकर श्रेयस अय्यर और ईशांत को कुछ खास दिखा

Team India's training session, IND vs SA test series: भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम सेंचुरियन में अभ्यास में जुटी है। इस अभ्यास सत्र में विराट कोहली को अभ्यास करते देखकर श्रेयस अय्यर और ईशांत शर्मा ने क्या कुछ कहा।

India tour of South Africa 2021: Virat Kohli in nets session
विराट कोहली अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करते हुए (video grab- BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय खिलाड़ियों का जमकर अभ्यास
  • विराट कोहली को नेट्स में अभ्यास करते देख श्रेयस अय्यर और ईशांत शर्मा ने दी अच्छी खबर

India tour of South Africa 2021: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जल्द शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम ने जमकर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जमकर नेट्स पर पसीना बहाया है। इस दौरान कुछ ऐसे भी नजारे दिखे जिसने भारतीय गेंदबाजों को उत्साहित किया और आने वाले दिनों में ये टीम इंडिया के लिए फायदे की खबर हो सकती है। आइए जानते हैं कि ऐसा क्या हुआ।

अभ्या सत्र के दौरान, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और ईशांत शर्मा विकेट में काफी उछाल के साथ गेंद फेंक रहे थे, जिसमें टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कुछ गेंदों को डक किया। इस नजारे को देखकर भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और टीम के सबसे अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा कुछ खास बयान दिए।

श्रेयस अय्यर का बयान

विराट कोहली को बाउंसर डक करते देख श्रेयस अय्यर ने कहा कि, "मैं कहूंगा, इस विकेट पर गेंदबाजी करना गेंदबाजों के लिए खुशी की बात है। विकेट पर गेंद में एक अच्छी उछाल मिल रही है, जिसे विराट कोहली ने आसानी से डक कर लिया।"

ईशांत शर्मा का बयान

जबकि, इशांत शर्मा ने कहा कि विराट कोहली और अन्य बल्लेबाजों ने शनिवार को जिस तरह से तेज गेंदबाजों के साथ गेंद को खेला, उससे वे घरेलू टीम के तेज गेंदबाजों से आसानी से मुकाबला कर लेंगे। उन्होंने कहा "शुरुआत में यहां पिच में थोड़ी नमी थी, इसलिए यहां गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था, लेकिन मुझे लगा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि पिच में बल्लेबाज भी बहुत अच्छा खेले।'

नए बॉलिंग कोच ने क्या कहा

इनके अलावा भारत के गेंदबाज कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि खिलाड़ियों को वास्तव में ऐसी उछाल वाली परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। इस पिच में अच्छे से खेलने के लिए खिलाड़ियों को गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कड़ा अभ्यास करना होगा। यहां पर गेंदबाजों को भी 'सही क्षेत्रों' पर हिट करने के लिए अपनी तकनीक पर काम करने की आवश्यकता होगी।

ये भी पढ़ेंः कई दिग्गजों ने 12 बार किया ये कमाल, क्या विराट कोहली कायम कर पाएंगे बराबरी की मिसाल? 

भारतीय बैटिंग कोच का हालातों पर बयान

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर बल्लेबाजों द्वारा उछाल वाली गेंद को खेलने के तरीके से खश हुए। उन्होंने कहा "टीम भाग्यशाली है कि उन्हें इस मौसम में बल्लेबाजी करने को मिलेगी।" राठौर ने कहा, "आज एक मिड-विकेट अभ्यास सत्र हुआ है और सौभाग्य से हमारे लिए यह एक सत्र ऐसा रहा जिसमें बादल छाए हुए थे। क्रीज पर बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन जिस तरह से बल्लेबाजों ने गेंद को संभाला वह देखने लायक था, मैं इसे देख कर बेहद खुश हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर