शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने वो कर दिखाया जो 11 सालों में नहीं हुआ

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 08, 2021 | 22:28 IST

Shubman Gill and Rohit Sharma record: युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने सिडनी टेस्ट में वो कर दिखाया जो पिछले 11 सालों में नहीं हुआ।

Shubman Gill and Rohit Sharma
Shubman Gill and Rohit Sharma  |  तस्वीर साभार: AP

सिडनी: रोहित शर्मा (26) और शुभमन गिल (50) ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले विकेट के लिए 27 ओवर की साझेदारी में भारत की पहली पारी में 70 रन जोड़े। 11 साल में पहली भारतीय सलामी जोड़ी एशिया के बाहर शुरुआती 20 ओवर से अधिक झेलने में सफल हुई है।

रोहित 70 के कुल योग पर आउट हुए और गिल का विकेट 86 के कुल योग पर गिरा। गिल एशिया के बाहर 50 या उससे अधिक का स्कोर करने वाले चौथे युवा भारतीय हैं।

इस सीरीज के पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों पांच ओवर कीभी साझेदारी नहीं कर सके थे। दूसरे टेस्ट में गिल के साथ अग्रवाल ने पारी शुरु की लेकिन अग्रवाल जल्दी आउट हो गए। बीते साल और 2018 में भी भारतीय ओपनर संघर्ष करते नजर आए थे। 2019 में तो भारत ने तीन सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी आजमाई थी।

इसी तरह 2018-19 में भारत के लिए शुरुआती दो टेस्ट में लोकेश राहुल और मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में वे 18.2 ओवरों में ही जुदा हो गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर