शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी से जीते करोड़ों दिल, जड़ा करियर का पहला टेस्ट अर्धशतक

अपने करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने सिडनी टेस्ट में अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान खेले शॉट्स से करोड़ों दिल जीत लिए।

Shubman Gill
शुभमन गिल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने जड़ा करियर का पहला अर्धशतक
  • पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी
  • अपनी पारी के दौरान कई शानदार शॉट्स जड़कर गिल ने जीते करोड़ों दिल

सिडनी: करियर का महज दूसरा टेस्ट खेल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 50 रन की पारी खेली और इस दौरान ऐसे शानदार शॉट्स खेले जिनकी गूंज आने वाले कई सालों तक सुनाई देगी। ऑस्ट्रेलिया को 338 रन पर ढेर करने के बाद हिटमैन रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने उतरे शुभमन गिल ने 101 गेंद में टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। अपनी इस पारी के दौरान शॉट्स खेलकर करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के दिल जीत लिए। 

शुभमन गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 8 चौके जड़े लेकिन उनकी सबसे ज्यादा तारीफ मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की गेंद पर कवर की दिशा में खेले शॉट्स की हो रही है। इन दोनों शॉट्स पर गिल ने गेंदबाजों और फील्डर्स को कोई मौका नहीं दिया। शानदार तरीके से उन्होंने शॉट खेले और गेंद गोली की रफ्तार से सीमारेखा के पार पहुंच गई। 


डेब्यू टेस्ट में छोड़ी थी बल्ले की छाप
गिल ने मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू किया था और अपनी पहली टेस्ट पारी में 45 रन बनाकर आउट हुए थे और अर्धशतक से चूक गए थे। उन्होंने इसके बाद दूसरी पारी में नाबाद 35* रन बनाकर टीम इंडिया को 8 विकेट से जीत दिलाई थी। ऐसे में शानदार फॉर्म में चल रहे गिल ने उसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए 101 गेंद में 50 रन की पारी खेली। उन्होंने पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ 164 गेंद में 70 रन की साझेदारी की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर