'यह सुपर-मैन नहीं शुभ-मैन है': भारतीय क्रिकेटर ने लपका शानदार कैच, सोशल मीडिया पर मिल गया नया नाम

Shubman Gill catch: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल चल रहा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने रॉस टेलर का विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड को करारा दिया।

SHUBMAN Gill
रंविच्रदन अश्विन 
मुख्य बातें
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल साउथैम्‍प्‍टन में जारी
  • शुभमन गिल ने शॉर्ट मिड ऑफ पर रॉस टेलर का शानदार कैच लपका
  • भारत की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर पांचवें दिन लंच तक 135/5 हुआ

साउथैम्‍प्‍टन: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में मंगलवार को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन का खेल चल रहा है। न्‍यूजीलैंड ने अपनी पारी 101/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। मोहम्‍मद शमी ने भारतीय टीम को रॉस टेलर (11) का शिकार करके दिन की पहली सफलता दिलाई। कीवी टीम ने दिन की शुरूआत नियंत्रण के साथ की और पहले घंटे में भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता हासिल नहीं करने दी।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके थे। हालांकि, पारी के 64वें ओवर में शमी ने टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई। शमी ने फुल लेंथ पर गेंद डालकर टेलर को ड्राइव खेलने पर मजबूर किया। न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज ने शॉर्ट कवर्स की दिशा में ड्राइव लगाया, जहां गिल ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

21 साल के युवा क्रिकेटर ने दाएं ओर डाइव लगाकर दोनों हाथों से दर्शनीय कैच लपका। शुभमन गिल का कैच चंद लम्‍हों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एक यूजर ने भारतीय क्रिकेटर की तारीफ करते हुए लिखा कि ये सुपर-मैन नहीं शुभ-मैन है। इसके अलावा कोई शुभमन गिल को उड़ता पंजाबी बुला रहा है तो कोई फ्लाइंग‍ गिल बुला रहा है। इस तरह सोशल मीडिया पर शुभमन‍ गिल को नया नाम भी मिला।

देखिए यूजर्स ने किस तरह तारीफ की

इशांत-शमी ने ढाया कहर

रॉस टेलर के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और लंच से पहले न्‍यूजीलैंड को दो तगड़े झटके दिए। इशांत शर्मा ने हेनरी निकोल्‍स (7) को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मोहम्‍मद शमी ने अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे बीजे वॉटलिंग (1) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। लंच तक न्‍यूजीलैंड की टीम 135/5 के स्‍कोर के साथ संघर्षरत थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर