धोनी से मिली एक सीख कभी नहीं भूल पाएगा CSK का ये तेज गेंदबाज, बोला- टीवी पर देखना अलग बात और...

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 05, 2022 | 15:40 IST

Simarjeet Singh Praises MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने आईपीएल 2022 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिली एक सीख का खुलासा किया है।

Simarjeet Singh ON MS Dhoni
एमएस धोनी के साथ सिमरजीत सिंह (बीच में)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सिमरजीत सिंह आईपीएल 2022 में सीएसके के लिए खेले
  • उन्होंने डेब्यू सीजन में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया
  • सिमरजीत ने कप्तान महेंद सिंह धोनी की प्रशंसा की है

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में अपना पहला मैच खेलने में नर्वस महसूस कर रहे थे। 24 वर्षीय सिमरजीत ने इस सीजन में सीएसके के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने 27 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं, उन्होंने छह मैचों में चार विकेट लिए। दिल्ली के गेंदबाज को सीएसके ने मेगा नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा।

सिमरजीत ने सीएसके टीवी को बताया, "कुल मिलाकर मैंने धोनी भाई से दबाव की स्थिति में शांत रहना सीखा। मैच टीवी पर देखना अलग बात है क्योंकि कोई नहीं जानता कि एक ओवर खत्म करने के बाद क्या होता है। वास्तव में वह हमेशा मार्गदर्शन करते रहते हैं। माही भाई ने मुझसे कहा कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की। मैं उनकी बातों को हमेशा के लिए सुन सकता हूं।" स्किडी पेसर ने यह भी खुलासा किया कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी पहली पारी से पहले वह काफी नर्वस थे।

उन्होंने आगे बताया, "मैं परिणाम के बारे में नहीं सोचना चाहता। मैं केवल क्रिकेट के बारे में सोचना चाहता हूं, कौन सा क्रिकेटर मुझे बेहतर बनाता है। इसलिए, मैं सोचता रहा कि मैं हमेशा अपना सौ प्रतिशत कैसे दे सकता हूं। परिणाम मेरे हाथ में नहीं है, जो होना है वह होगा। मैं पहले अपने कौशल पर बने रहने की कोशिश कर रहा था। मैं केवल अपना सर्वश्रेष्ठ कौशल दिखाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था।"

सीएसके के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने कहा कि सहयोगी स्टाफ खिलाड़ियों को आत्म-विश्वास देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और उन्होंने इस सीजन में उनकी सफलता के लिए भारत के पूर्व गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी को श्रेय दिया। 23 वर्षीय चौधरी ने आईपीएल 2022 को 13 मैचों में 16 विकेट के साथ समाप्त किया, जिससे उनका डेब्यू यादगार बन गया, हालांकि सीएसके अंक तालिका में नौवें स्थान पर रही।

गेंदबाजी को लेकर सीमरजीत ने आगे बताया, "सभी कोचों ने बड़े पैमाने पर मेरी गेंदबाजी में बदलाव लाने को लेकर योगदान दिया है। मैंने अपनी सीम विकसित करने के लिए सीएसके के गेंदबाजी के सलाहकार एरिक सिमंस के साथ काम किया। बालाजी सर ने मेरी लाइन और लेंथ के संबंध में मेरा मार्गदर्शन किया। सीएसके के फील्डिंग कोच राजीव कुमार और माइकल हसी ने मुझे सही मानसिकता में रहने में मदद की, इसलिए मुझे उन सभी के साथ बातचीत करना अच्छा लगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर