SL vs WI T20: आंद्रे रसेल ने खेली धमाकेदार पारी, दो साल बाद हुई है वापसी

Andre Russell makes strong comeback: वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने दो साल बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और आते ही धुआंधार पारी से सबका दिल जीत लिया।

Andre Russell
Andre Russell  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज VS श्रीलंका पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • धुआंधार कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने दो साल बाद की अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वापसी
  • लौटते ही गरजा आंद्र रसेल का बल्ला, खेली धुआंधार पारी

वेस्टइंडीज और मेजबान श्रीलंका के बीच बुधवार को पालेकल में सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। मेहमान कैरेबियाई टीम पर सबकी नजरें टिकी हुई थीं और खासतौर पर उनके एक बल्लेबाज पर जो दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहा था। जी हां, हम बात कर रहे हैं 31 वर्षीय ऑलराउंडर आंद्र रसेल की। इस बल्लेबाज ने वापसी करते ही अपना दम दिखाया और धुआंधार पारी से सबका मनोरंजन किया।

धुआंधार रसेल की ताबड़तोड़ पारी

इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। आंद्रे रसेल श्रीलंका के खिलाफ इस पहले टी20 मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन 14 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए थे और सारा दारोमदार आंद्रे रसेल पर आ गया। रसेल ने भी किसी को निराश नहीं किया और आते ही अपने अंदाज में धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने 14 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को नई ऊंचाई दे दी। रसेल की इस पारी में 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे।

मलिंगा ने किया शिकार, सिमंस और पोलार्ड भी गरजे

आंद्रे रसेल 16वें ओवर में लसिथ मलिंगा की शानदार यॉर्कर लेंथ गेंद पर बोल्ड हुए। श्रीलंकाई टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा का ये इस मैच में पहला विकेट था। रसेल के अलावा लेंडल सिमंस और कीरोन पोलार्ड ने भी लाजवाब पारियां खेलीं। सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले ओपनर लेंडल सिमंस ने 51 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जबकि अपना 500वां टी20 मैच खेलने उतरे कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 15 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 3 चौके शामिल थे। नतीजतन वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 196 रनों का स्कोर खड़ा किया।

कहां गायब थे रसेल?

आंद्रे रसेल को लेकर तमाम खबरें चलती रही हैं कि आखिर वो दो साल से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से क्यों दूर थे, जबकि वो दुनिया की तमाम टी20 क्रिकेट लीग में खूब धमाल मचा रहे थे, जिसमें आईपीएल भी शामिल है। रसेल ने बुधवार से पहले अपना अंतिम टी20 मैच 5 अगस्त 2018 को बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर (लॉडरहिल) में खेला था। उस मैच में भी उन्होंने 21 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली थी लेकिन फिर वो कभी टी20 टीम में नजर नहीं आई। इसके पीछे की वजह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से उनके बिगड़ते संबंध और फिटनेस में उतार-चढ़ाव भी रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर