बचपन की दोस्त से हुआ था गांगुली को प्यार, घरवालों की मर्जी के बिना की थी लव मैरिज

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली मैदान पर काफी आक्रामक माने जाते थे। लेकिन निजी जिंदगी में गांगुली काफी खुशमिजाज और रोमांटिक हैं। इसका एक बड़ा उदाहरण उनकी लव स्टोरी है, जो काफी सुर्खियों में रही थी। गांगुली ने अपनी बचपन की दोस्त डोना के साथ परिवार की मर्जी के बिना गुपचुप लव मैरिज की थी।

Sourav ganguly
Ganguly with wife and daughter  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने डोना के साथ की थी कोर्ट मैरिज
  • गांगुली और डोना बचपन में एक ही स्कूल में पढ़ाई किया करते थे
  • बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली शुक्रवार आठ जुलाई को 50 साल के हुए

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली सबसे महान कप्तानों में से एक माने जाते हैं। मैदान पर काफी आक्रामक रहने वाले गांगुली अपनी निजी जिंदगी में बिल्कुल अलग मिजाज के हैं। गांगुली ने जब अपना करियर शुरू किया था, उस दौरान वह अपने खेल के अलावा अपनी लव स्टोरी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते थे। 

बचपन की दोस्त के साथ चला लंबा अफेयर

गांगुली कोलकाता के रहने वाले हैं और परिवार के साथ बिरेन राय रोड बेहला में रहते हैं। उनका परिवार कोलकाता के सबसे अमीर घरानों में से एक है। गांगुली के पड़ोस में ही डोना रहती थी और यही से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। हालांकि दोनों अलग-अलग स्कूल में पढ़ते थे लेकिन दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया। लेकिन इन दोनों के प्यार में एक बड़ी समस्या, इनका परिवार था। दरअसल, दोनों के परिवार एक-दूसरे को पंसद नहीं किया करते थे। 

घर से भागकर कर ली शादी

गांगुली और डोना जैसे-जैसे बड़े हुए, इनका प्यार और गहरा होता गया। इस बीच, गांगुली भारतीय टीम में जगह बना चुके थे और 1996 में उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जाना था। इस दौरे पर जाने से पहले गांगुली ने डोना को शादी के लिए प्रपोज किया। लेकिन मुश्किल यह थी कि शादी कैसे की जाए। ऐसे में इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद गांगुली ने तय कर लिया कि वह हर हाल में शादी करेंगे। इसके बाद, गांगुली ने डोना के साथ कोर्ट मैरिज करने का फैसला कर लिया। 12 अगस्त 1996 में गांगुली और डोना ने परिवार की मर्जी के बिना गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज कर ली।

आखिर मान गए परिवार वाले

शादी करने के बाद गांगुली श्रीलंका दौरे पर चले गए। लेकिन इस बीच गांगुली और डोना की शादी की भनक उनके घरवालों को लग गई। श्रीलंका दौरे से लौटने के बाद गांगुली और डोना ने अपने परिजनों को मनाया। आखिर प्यार के आगे नफरत को झुकना ही पड़ा और दोनों के परिवार वालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी। इसके बाद, 21 फरवरी 1997 में गांगुली और डोना की बेहद ही धूमधाम से शादी हुई। गांगुली की पत्नी डोना एक ओडिशी डांसर हैं। गांगुली और डोना की एक बेटी है, जिसका नाम सना है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर