India vs Australia: रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी बड़ी जानकारी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मुंबई इंडियन्स को पांचवीं बार आईपीएल खिताब जिताने और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाने वाले रोहित शर्मा की फिटनेस के बारे में नई जानकारी दी है।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा 

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया कंगारुओं से दो-दो हाथ करने ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। लेकिन टीम के साथ हिटमैन रोहित शर्मा फिटनेस के कारण नहीं गए हैं। जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तब फिटनेस का हवाला देते हुए रोहित की तीनों फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन रोहित ने आईपीएल के दौरान वापसी करते हुए लगातार तीन मैच खेले। 

रोहित की कप्तानी में ही मुंबई इंडियन्स ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। फाइनल में रोहित ने 68 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की मौजूदा फिटनेस के बारे में नए अपडेट्स दिए हैं। गांगुली ने कहा, वर्तमान में रोहित केवल 70 प्रतिशत फिट हैं। 

गांगुली से जब रोहित शर्मा के अनिफिट होने के बावजूद अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के बारे में पूछा गया तो गांगुली ने कहा, इस बात का जवाब आप रोहित से क्यों नहीं मांगते हैं। इसी वजह से उन्हें टी20 और वनडे में जगह नहीं दी गई लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

रोहित, इशांत अनफिट, विराट करेंगे बीच दौरे से घर वापसी
भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही बहुत सारी मुश्किलें बढ़ गई हैं रोहित शर्मा और इशांत शर्मा फिट नहीं होने के कारण टीम में नहीं हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली पहली बार पिता बनने से पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद स्वदेश वापस लौट आएंगे। ऐसे में पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर 2-1 से टेस्ट सीरीज में मात देने वाली टीम इंडिया के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को रीटेन कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर