सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 18, 2022 | 18:12 IST

Sourav Ganguly, Rohit Sharma, Captaincy: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Rohit Sharma and Sourav Ganguly
रोहित शर्मा और सौरव गांगुली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली का रोहित शर्मा पर बयान
  • भारतीय टीम के कप्तान को लेकर दादा ने दिया बयान
  • दादा ने किया रोहित का बचाव, कहा उसको समय दो

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की दूसरों से तुलना करने से परहेज करते हुए कहा है कि प्रत्येक कप्तान का खेल को लेकर अलग नजरिया होता है और टीम में कप्तानी करने का उनका अपना तरीका होता है।

पूर्व कप्तान ने कहा कि रोहित शर्मा में दूसरे कप्तानों से कुछ अलग नेतृत्व के गुण हैं। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में रोहित का रवैया शांत और संयमित है और उन्हें बेहतर परिणाम देने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।

"रोहित शर्मा का रवैया थोड़ा शांत है। वह चीजों को बहुत ही शांत और व्यवस्थित तरीके से करना चाहते हैं। वह हर समय जल्दी में नहीं होते, वह चीजों को बहुत सतर्क तरीके से लेते है।"

महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार तरीके से कप्तानी को संभाला, फिर विराट कोहली आए, जिनका शानदार रिकॉर्ड है। वह एक अलग तरह के कप्तान थे, उन्होंने चीजों को अलग तरह से किया। हर व्यक्ति अलग है, मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता, हर किसी का नेतृत्व करने का अपना तरीका होता है।

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा की एक झलक पाने के लिए उमड़ा फैंसा का जनसैलाब, वीडियो वायरल

व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के कारण, रोहित ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज पर 3-0 से एकदिवसीय श्रृंखला जीत में भारत की कप्तानी नहीं की। उनकी अनुपस्थिति में, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए कदम बढ़ाया और शानदार प्रदर्शन किया। गांगुली रोहित से प्रभावित थे और उन्होंने कहा कि उन्हें एमएस धोनी और कोहली की पसंद के साथ तुलना करने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।

भारतीय फुटबॉल पर फीफा के प्रतिबंध के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, "मैं फुटबॉल से नहीं खेलता इसलिए मैं उस सवाल का जवाब नहीं दे पाऊंगा। लेकिन मुझे लगता है कि हर खेल निकाय में एक प्रणाली होती है, हर खेल निकाय के अपने नियम और कानून होते हैं। बीसीसीआई में भी हमारे नियम और प्रोटोकॉल हैं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर