कोरोना से जंग के दौरान फिर दिखी दादा की दरियादिली, अब की इस्कॉन मंदिर की मदद 

कोरोना वायरस से एक तरफ जहां देश की लड़ाई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जमकर हिस्सा ले रहे हैं। दादागिरी के बाद अब उनकी दरियदिली लोगों को दिखाई दे रही है।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई दे चुकी है 51 करोड़ रुपये का दान
  • गांगुली पश्चिम बंगाल सरकार को इडेन गार्डन्स को क्वारंटीन सेंटर में बदलने का प्रस्ताव
  • 50 लाख रुपये की कीमत के चावल का पहले ही कर चुके हैं वयक्तिगत तौर पर दान, अब इस्कान मंदिर की मदद

कोलकाता: बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली की कोराना के कहर के बीच दरियादिली जमकर दिख रही है। जहां जिस तरह से वो देश और देशवासियों की मदद कर सकते हैं वो कर रहे हैं। गांगुली की अध्यक्षता में जहां बीसीसीआई ने अपना खजाना खोलकर 51 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड पर दान किए। इसके अलावा वो बंगाल में गरीबों की मदद के लिए 50 लाख रुपये के चावल दान करने का ऐलान किया था।

ऐसे में अब गांगुली ने 21 दिन के लॉकडाउन के बीच इस्कॉन मंदिर के कोलकाता केंद्र की मदद करके करीब 20000 लोगों के भोजन का इंतजाम किया है। कोलकाता स्थित इस्कॉन मंदिर इन दिनों रोजाना तकरीबन दस हजार लोगों को भोजन खिला रहा है। मास्क और दस्ताने पहनकर भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान ने इस्कॉन आकर मदद का वादा किया। इस्कॉन कोलकाता के प्रवक्ता और उपाध्यक्ष राधारमन दास ने कहा, 'हम रोज दस हजार लोगों का खाना बना रहे थे। सौरव दा ने हमारी मदद की है और अब हम रोज 20000 लोगों को खाना दे रहे हैं।' इससे पहले गांगुली ने रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में 20,000 किलो चावल दिये थे।

दास ने कहा, 'मैं दादा का बड़ा प्रशंसक हूं और क्रिकेट के मैदान पर उनकी कई पारियां देखी हैं। यहां भूखों को भोजन कराने की उनकी यह पारी सर्वश्रेष्ठ है। हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।' गांगुली पहले ही पश्चिम बंगाल सरकार के सामने इडेन गार्डन्स स्टेडियम को क्वारंटीन सेंटर बनाने का प्रस्ताव रख चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर