ENG vs SA 1st ODI: डुसेन के धमाकेदार शतक से पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को रौंदा

England vs South Africa 1st ODI Report: इंग्लैंड और मेहमान दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच चेस्टर ले स्ट्रीट में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में द.अफ्रीकी टीम ने 62 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

Rassie van der Dussen against England
इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए रासी वेन डर डुसेन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा 2022
  • पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को रौंदा
  • रासी वेन डर डुसेन ने जड़ा धमाकेदार वनडे शतक

England vs South Africa 1st ODI Highlights: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा एक शानदार जीत के साथ शुरू हुआ है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद मेजबान इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच भी गंवा दिया है। मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने चेस्टर ले स्ट्रीट में खेले गए इस वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 62 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रासी वेन डर डुसेन ने सही भी साबित किया जिन्होंने एक शानदार शतक जड़कर इंग्लैंड के गेंदबाजों को बैकफुट पर ढकेल दिया। ओपनर मलान की 57 रनों की पारी से मिली अच्छी शुरुआत को रासी ने आगे बढ़ाया और 117 गेंदों में 134 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 10 चौके शामिल रहे।

मार्कराम ने भी दिल जीता

रासी वेन डर डुसेन के अलावा एडेन मार्कराम ने भी उनका अच्छा साथ दिया और बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। मार्कराम ने 61 गेंदों पर 77 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीं अंत में डेविड मिलर ने 14 गेंदों में नाबाद 24 रनों की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 333 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने 2 विकेट लिए। जबकि सैम करन, मोईन अली और ब्रायडन कार्स ने 1-1 विकेट झटका।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया इंग्लैंड

जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम के सामने 334 रनों का बड़ा लक्ष्य था। उनकी शुरुआत अच्छी रही और शीर्ष के तीनों बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए उम्मीदें जगाईं। जेसन रॉय ने 43 रन, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 63 रन और जो रूट ने 86 रनों की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया। लेकिन इसके बाद पारी लड़खड़ाती चली गई और कोई भी अन्य बल्लेबाज टीम की नैया पार लगाने में सफल नहीं रहा। नतीजतन पूरी इंग्लिश टीम 46.5 ओवर में 271 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिच नॉर्किया ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। जबकि शम्सी और मार्कराम ने 2-2 विकेट, वहीं एनगिडी और केशव महाराज ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ेंः रासी वेन डर डुसेन की पूरी धमाकेदार शतकीय पारी के बारे में यहां क्लिक करके जानिए

इसके साथ ही इंग्लैंड के एक महान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के वनडे करियर का भी अंत हो गया। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर चुके स्टोक्स अपना अंतिम वनडे मैच खेल रहे थे लेकिन ये मैच उनके लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। वो 5 रन बनाकर आउट हुए और गेंदबाजी में 5 ओवर किए जिसमें 44 रन लुटाते हुए एक भी विकेट नहीं ले पाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर