SA vs SL 1st T20: दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 में श्रीलंका को 28 रन से हराया

Sri Lanka vs South Africa 1st T20I: श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मेजबान टीम को 28 रन से शिकस्त दी।

South Africa cricket team
South Africa cricket team  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली
  • एडेन मार्कराम बने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच'

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को टी20 सीरीज का आगाज हुआ। टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बाजी मार ली। एडेन मार्कराम की अच्छी पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब देने उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन ही बना सकी और 28 रन से मैच गंवा दिया। अब दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान एडेन मार्कराम ने 33 गेंदों में सर्वाधिक 48 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 1 चौका जड़ा। ओपनर क्विंटन डी कॉक (36) और रीजा हेंडरीक्स (38) ने भी अच्छी पारियां खेलीं। डेविड मिलर ने 15 गेंदों में 26 रन बनाए।

जवाब देने उतरी श्रीलंकाई टीम की तरफ से एकमात्र बल्लेबाज जो आसानी से इस पिच पर खेलते दिखे वो थे ओपनर दिनेश चंडीमल। इस ओपनर ने 54 गेंदों में नाबाद 66 रनों की पारी खेली और वो अंतिम गेंद तक पिच पर टिके रहे लेकिन फिर भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसकी वजह रही बाकी बल्लेबाजों का साथ ना देना।

चमिका करुणारत्ने ने अंत में 14 गेंदों पर नाबाद 22 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 20 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन ही बनाने दिए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फॉर्ट्यून, नॉर्ट्जे, केशव महाराज, ड्वेन प्रिटोरियस और तबरेज शम्सी ने 1-1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर