रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड: इन दो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ाए !

Temba Bavuma and Rassie van der Dussen ODI partnership record: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पार्ल में पहले वनडे के दौरान दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी।

IND vs SA 1st ODI: Temba Bavuma and Rassie van der Dussen
तेम्बा बावुमा और रासी वेन डर डुसेन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
  • पहले वनडे में दो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जमकर गरजे
  • तेम्बा बावुमा और रासी वेन डर दुसेन ने जड़े शतक

India vs South Africa 1st ODI: टीम इंडिया और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार को वनडे सीरीज का आगाज हो गया। पार्ल में सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनके दो बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही भी साबित किया। इसमें उनके कप्तान तेम्बा बावुमा भी शामिल थे, जिन्होंने रासी वेन डर दुसेन के साथ मिलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर कहर बरपाते हुए शतक जड़े।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को जानमन मलान (6) और क्विंटन डी कॉक (27) के रूप में दो शुरुआती झटके दे दिए थे। दोनों बल्लेबाज 58 रन के अंदर पवेलियन लौट चुके थे। वहीं इसके बाद एडेन मार्कराम भी कुल 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुरू हुआ तेम्बा बावुमा और रासी वेन डर डुसेन का धमाल। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए ऐतिहासिक साझेदारी को अंजाम दिया।

तेम्बा बावुमा ने 143 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके शामिल रहे। वहीं रासी वेन डर डुसेन अंतिम गेंद तक टिके रहे और उन्होंने सिर्फ 96 गेंदों में नाबाद 129 रन जड़ डाले। उनकी इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी हुई जिसके लिए उन्होंने 184 गेंदों का सहारा लिया और इसके दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 296 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य खड़ा किया।

भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैचों में सबसे बड़ी साझेदारियां

1. हर्षल गिब्स और गैरी कर्स्टन - कोच्चि (2000) - 235 रन

2. तेम्बा बावुमा और रासी वेन डर डुसेन - पार्ल (2022) - 204 रन

3. हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक - डरबन (2013) - 194 रन

दक्षिण अफ्रीकी कप्तानों द्वारा वनडे में भारत के खिलाफ शतक

एबी डीविलियर्स (4)

ग्रीम स्मिथ

जैक्स कैलिस

फाफ डु प्लेसिस

तेम्बा बावुमा

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के खिलाड़ी ने टीम इंडिया में किया डेब्यू, चार महीने में बदली किस्मत

घर में भारत के खिलाफ वनडे में दो द.अफ्रीकी बल्लेबाजों ने शतक जड़े

1. डी कॉक और हाशिम अमला - डरबन - 2013

2. डी कॉर और एबी डीविलियर्स - सेंचुरियन - 2013

3. तेम्बा बावुमा और रासी वेन डर डुसेन - पार्ल - 2022

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर