इंग्लैंड में पब के बाहर द. अफ्रीकी गेंदबाज को बुरी तरह पीटा, दो ऑपरेशन के बावजूद हालत नाजुक, कोमा में पहुंचा

Mondli Khumalo in serious condition: दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज मोंडली खुमालो की हालत गंभीर बनी हुई है। उनके अब तक दो ऑपरेशन हो चुके हैं।

Who is Mondli Khumalo
मोंडली खुमालो 
मुख्य बातें
  • द. अफ्रीकी क्रिकेटर के साथ इंग्लैंड में मारपीट
  • मोंडली खुमालो को पब के बाहर पीटा गया
  • वह अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा रह चुके हैं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंडर-19 गेंदबाज मोंडली खुमालो के साथ इंग्लैंड में मारपीट करने का मामला सामने आया है। यह घटना शनिवार रात को ब्रिजवाटर में एक पब के बाहर घटी। खुमालो पिटाई की वजह से बुरी तरह जख्मी हो गए और फिलहाल गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। उनके सिर पर अधिक चोट लगी है और ब्लीडिंग भी हुई है। खुमालो के अब तक दो ऑपरेशन हो चुके हैं। वह कोमा में चले गए हैं। बता दें कि खुमालो से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने एक 27 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

जीत का जश्न मनाने निकले थे खुमालो

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, 20 वर्षीय खुमालो का दक्षिण अफ्रीका में क्वा-जुलु नटाल इनलैंड से करार है। वह नॉर्थ पीटरटन क्रिकेट क्लब की ओर से एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में खेलने लिए इंग्लैंड आए थे। टीम पिछले सप्ताह जीत का जश्न मनाने के लिए निकली थी और तभी खुमालो के साथ यह घटना हुई। बताया जा रहा है कि खुमालो घटनास्थल पर ही बेहोश हो गए थे और उन्हें इमर्जेंसी ट्रीटमेंट के लिए साउथमीड अस्पताल ले जाया गया था। 

नॉर्थ पीटरटन क्लब और खुमालो के एजेंट रॉब हम्फ्रीज गेंदबाज के परिवार को इंग्लैंड बुलाने में की कोशिश में जुटे हैं। हम्फ्रीज ने कहा, "मोंडली बहुत ही अच्छा इंसान है। उनकी मां को यकीन नहीं हो रहा कि उनके साथ ऐसा कैसे हो सकता है। नॉर्थ पीटरटन में हर कोई उसे प्यार करता है। वह एक प्यारा बच्चा है। वह यहां अच्छा समय बिता रहा था। उसने अच्छी गेंदबाजी की और वह क्लब का शानदार हिस्सा बन गया था।'

अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा रहे खुमालो

बता दें कि खुमालो ने साल 2020 में अंडर -19 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने चार प्रथम श्रेणी मैच के अलावा एक लिस्ट ए और चार घरेलू टी20 मुकाबले खेले हैं। उन्हें 2022-2023 सीजन के लिए क्वा-जुलु नटाल इनलैंड अनुबंधित किया था। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि खुमालो को भविष्य में और ट्रीटमेंट की आवश्यकता है या नहीं।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर