श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, एक खिलाड़ी की हुई दमदार वापसी

Sri Lanka announced test team: श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 29 जून से शुरू होगा। श्रीलंका ने 18 सदस्‍यीय टेस्‍ट टीम का चयन किया है।

Sri Lanka Cricket team
श्रीलंका क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • पाथुम निसांका की वनडे सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन के बाद टेस्‍ट टीम में वापसी हुई
  • श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट 29 जून से शुरू होगा

कोलंबो: श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। दिमुथ करुणारत्‍ने श्रीलंकाई टेस्‍ट टीम की कमान संभालेंगे। श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दोनों टेस्‍ट गॉल इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। सीरीज का पहला टेस्‍ट 29 जून से शुरू होगा। वनडे सीरीज में प्रभावित करने वाले पाथुम निसांका की टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है। बल्‍लेबाज ने आखिरी बार भारत के खिलाफ मोहाली में पहला टेस्‍ट खेला था। इसके बाद बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए वो टीम का हिस्‍सा नहीं थे।

श्रीलंका ने प्रमुख बल्‍लेबाजी क्रम को जारी रखा है, जिसमें कुसल मेंडिस, ओशाडा फर्नांडो, धनंजय डी सिल्‍वा और एंजेलो मैथ्‍यूज शामिल हैं। निरोशन डिकवेला और दिनेश चंडीमल सीरीज में श्रीलंका के लिए दो विकेटकीपिंग विकल्‍प हैं। तेज गेंदबाजी विभाग में दुष्‍मंथ चमीरा और लाहिरू कुमार को जगह नहीं मिली है। चमिका करुणारत्‍ने और विश्‍वा फर्नांडो तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। 

श्रीलंका ने अपनी टीम में कई स्पिनर्स को शामिल किया है। लसिथ एंबुलडेनिया, प्रवीण जयविक्रमा के साथ युवा जैफ्रे वांडरसे टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं। याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने आखिरी बार 2016 में श्रीलंका का दौरा किया था। तब कंगारू टीम को 0-3 से क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था। बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने कोहराम मचाते हुए तीन मैचों की सीरीज में 28 विकेट लिए थे। बता दें कि 2022 अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में नजर आए दुनिथ वेलालागे को लक्षिता रासंजना के साथ स्‍टैंडबाय में रखा गया है।

पता हो कि मौजूदा विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप तालिका में श्रीलंकाई टीम चौथे स्‍थान पर काबिज है। भारत के हाथों 0-2 से शिकस्‍त झेलने के बाद करुणारत्‍ने के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका ने दमदार वापसी करके बांग्‍लादेश को 1-0 से हरा दिया। 

श्रीलंका टेस्‍ट टीम इस प्रकार है:

दिमुथ करुणारत्‍ने (कप्‍तान), पाथुम निसांका, ओशाडा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्‍यूज, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्‍वा, कमिंडु मेंडिस, निरोशन डिकवेला, दिनेश चंडीमल, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्‍ने, कसुन रजित, विश्‍वा फर्नांडो, असित फर्नांडो, दिलशान मधुशंका, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एंबुलडेनिया, जैफ्रे वांडरसे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर