WTC Points table: ऑस्ट्रेलिया की नंबर.1 रैंकिंग गई, श्रीलंका नंबर.3 पर पहुंचा

ICC World test championship points table: आईसीसी की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया पर श्रीलंका की शानदार जीत के बाद अब श्रीलंकाई टीम नंबर.3 पर आ गई है।

Sri lanka vs australia
श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिपप
  • ऑस्ट्रेलिया पर श्रीलंका की जीत के बाद बदलाव
  • श्रीलंका ने नंबर.3 पर किया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर.1 पायदान से हटा दिया है और साथ ही श्रीलंकाई टीम ने नंबर.3 स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

श्रीलंका ने गॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर पारी और 39 रन से जीत दर्ज की, जिसमें ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 151 रनों पर आउट हो गया। जीत के साथ दिमुथ करुणारत्ने की अगुआई वाली टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर करने में सफलता हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था।

सोमवार की जीत ने श्रीलंका को डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद की, लेकिन यह स्टैंडिंग के शीर्ष पर है जो अब एक नया रूप है, ऑस्ट्रेलिया ने नंबर 1 के रूप में अपना स्थान खो दिया है।

ये भी पढ़ेंः दिनेश चंडीमल ने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाकर बनाया नया रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका ने पहले पायदान पर अपना पांव जमा लिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया मौजूदा अवधि में अपनी पहली टेस्ट हार के बाद 70 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर