SL vs AUS 4th ODI: जीत की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का बंटाधार, श्रीलंका का चौथे वनडे और सीरीज पर कब्जा

Sri Lanka vs Australia, 4th ODI Highlights: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे बेहद रोमांचक रहा। श्रीलंका ने करीबी मुकाबले में विजयी परचम फहराया।

Sri Lanka vs Australia 4th ODI Highlights
श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज
  • श्रीलंका ने चौथे वनडे पर किया कब्जा
  • मेजबान टीम ने 3-1 की बढ़त बनाई

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंकाई टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया चौथा वनडे भी अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने रोमांचक मैच में 4 रन से जीत दर्ज की। मेजबान टीम ने 259 का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 50 ओवर में 254 रन पर ढेर हो गई। यह श्रीलंका की लगातार तीसरी विजय है। ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ पहले वनडे में 2 विकेट से जीत नसीब हुई। श्रीलंका ने सीरीज में 3-1 की निर्णायक बढ़त बना ली है। 

वॉर्नर की बड़ी पारी पर फिरा पानी

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान और ओपनर आरोन फिंच बिना खाता खोले तीसरे ओवर में एलबीडब्ल्यू हो गए। हालांकि, दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने काफी देर तक एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 112 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली। वह सातवें खिलाड़ी के रूप में स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे। वॉर्नर के अलावा नौवें नंबर पर उतरे पैट कमिंस (35) ने श्रीलंकाई गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया। 

यह भी पढ़ें: पाथुम निसांका के शतक से श्रीलंका ने तीसरे वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को रौंदा

नहीं चला मैक्सवेल-लाबुशेन का बल्ला

इन दोनों के खिलाफ कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 30 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। मिचेल मार्श (26), मार्नस लाबुशेन (14), एलेक्स कैरी (19), ट्रेविस हेड (27), ग्लेन मैक्सवेल (1), कैमरून ग्रीन (13) और मैथ्यू कुहनेमैन ने 15 रन का योगदान दिया। एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 189 था और वो जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन अचानक बंटाधार हो गया। मेहमान टीम ने अंतिम विकेट महज 65 रन जोड़कर गंवा दिया। श्रीलंका के लिए चमिका करुणारत्ने, धनंजया डिसिल्वा और जेफरी वेंडरसे ने दो-दो जबकि दासुन शनाका, महीश तीक्षना, वानिंदु हसरंगा और दुनिथ वेलालेज ने एक-एक विकेट लिया।

ऐसा रहा श्रीलंका की पारी का हाल

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर निरोशन डिकवेला (1) दूसरे ओवर और में ही विकेट खो बैठे। इसके बाद कुसल मेंडिस (14) और पथुम निसानका (13) भी जल्द पवेलियन लौट गए। श्रीलंकाई पारी को धनंजया डिसिल्वा (61 गेंदों में 60) और चरिथ असलांका (106 गेंदों में110) ने संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 101 रन की अहम साझेदारी की।

डिसिल्वा 27वें और असलांका 30वें ओवर में आउट हुए, जिसके बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान शनाका (4), वेलालेज (19), वेंडरसे (0), तीक्षणा (0) और करुणारत्ने  ने 7 रन बनाए। हसरंगा 21 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस, कुहनेमैन और मार्श ने दो-दो शिकार किए। मैक्सवेल को एक विकेट मिला। श्रीसलंका के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए।

यह भी पढ़ें: फिरकी में फंसे कंगारू! दूसरे वनडे में श्रीलंका ने दी ऑस्ट्रेलिया को पटखनी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर