ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, दो दिग्गजों का हुई वापसी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 26, 2022 | 15:17 IST

Sri Lanka T20I squad for Australia tour: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Sri-Lanka-Cricket-team
श्रीलंका क्रिकेट टीम  
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के पर खेली जाने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान
  • धनुष्का गुणाथिलका और कुसल मेंडिस की टीम में हुई है वापसी
  • संन्यास का फैसला पलटने वाले भानुका राजपक्षे को नहीं मिला है टीम में जगह

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे पर टी20 सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया। सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणाथिलका और कुसल मेंडिस की टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ियों पर पर पिछले साल इंग्लैंड दौरे के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर एक साल का प्रतिबंध लगा था, जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में वापसी की है।

हालांकि, उसी दौर पर कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के दोषी पाए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम में शामिल नहीं किया गया है। श्रीलंका अपने अभियान की शुरुआत 11 फरवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में करेगा।

भानुका राजपक्षे को नहीं मिली टीम में जगह
इसके अलावा, भानुका राजपक्षे, जिन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान मध्य क्रम में खेला था, उनको फिटनेस चिंताओं के कारण बाहर रखा गया है। हालांकि उन्होंने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया था और खेल मंत्री के दखल के बाद अपने फैसले को वापस लिया था।  टी20 विश्व कप टीम के एक अन्य सदस्य धनंजय डिसिल्वा ने भी अपनी जगह गंवा दी है।

दो युवा खिलाड़ियों को किया है टीम में शामिल
ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, 'श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सीमर नुवान तुषारा, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेनिथ लियानागे और सलामी बल्लेबाज कामिल मिशारा के रूप में अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। तुषारा ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में शीर्ष तीन विकेट लेने वालों की सूची में आठ मैचों में 8.11 की इकॉनमी रेट के साथ 12 विकेट लिए थे, जबकि लियानागे ने चार एलपीएल मैचों में 120 की स्ट्राइक रेट से 108 रन बनाए।'

चोट के कारण एंजेलो मैथ्यूज को भी आराम दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका टी20 टीम :
दसुन शनाका (कप्तान), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, पथुम निसंका, धनुष्का गुणथिलका, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, चमिका करुणारत्ने, जेनिथ लियानागे, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, महिश तीक्षणा, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा और शिरन फर्नांडो।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर