WI vs SL 2nd T20I: दूसरे टी20 में भी फ्लॉप रहे क्रिस गेल, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की धमाकेदार जीत

West Indies vs Sri Lanka, 2nd T20I: तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में फ्लॉप रहे। श्रीलंका ने इस मैच में वेस्टइंडीज पर धमाकेदार जीत दर्ज की।

Chris Gayle
क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने दूसरा टी20 अपने नाम कर लिया
  • श्रीलंका ने 43 रन से बड़ी जीत हासिल की
  • विंडीज ने पहला मैच 4 विकेट से जीता था

एंटीगुआ: श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 चार विकेट से अपने नाम करने वाली वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच गंवा दिया। श्रीलंका ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज पर 43 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। एंटीगुआ में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज 18.4 ओवर में 117 रन बनाकर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए सर्वाधिक रन ओबेड मैककॉय (23) ने बनाए। वहीं, श्रीलंका की ओर से वनिंदु हसरंगा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने नाबाद 19 रन की पारी खेलने के साथ-साथ  तीन विकेट भी चटकाए। हसरंगा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गुणतिलके-निसनका ने की अहम साझेदारी

श्रीलांका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पारी का आगाज करने आए धनुष्का गुणतिलके (56) और प्रथम निसनका (37) ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 95 रन साझेदारी की। यह साझेदारी 11वें ओवर में निसनका के रन आउट होने के बाद टूटी। इनके अलावा कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने 13 और एशेन बंडारा ने 21 रन का योगदान दिया, जिसकी बदौलत श्रीलंका ने दमदमार चुनौती पेश की। वेस्टइंडीज की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने दो, ओबेड मैककॉय और जेसन होल्डर ने एक-एक  विकेट झटका जबकि श्रीलंका के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

फिर फ्लॉप रहे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (6) तीसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। वेस्टइंडीज को क्रिस गेल से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उनका बल्ला दूसरा टी20 में भी खामोश रहा। पहले टी20 में शून्य पर आउट होने वाले गले इस मैच में 16 गेंदों में 16 रन ही बना सके। वहीं, पहले टी20 में एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले कप्तान कीरोन पोलार्ड 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि लिंडेल सिमंस (21), निकोलस पूरन (8), जेसन होल्डर (8), ड्वेन ब्रावो (2) और फेबियन एलन (12) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। श्रीलंका की ओर से लक्षण सनदाकन और वनिंदु हसरंगा ने तीन-तीन, दुष्मंता चमीरा ने दो जबकि अकिला धनंजय और दनुष्का गुनाथिलका एक-एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर