T10 League: 21 साल के इस गेंदबाज का गेंदबाजी एक्‍शन बेहद अनोखा, VIRAL VIDEO

Abu Dhabi T10 League: पॉल एडम्‍स ने अपने अनोखे एक्‍शन के कारण सुर्खियां बटोरी थी। वे बाएं हाथ से गेंदबाजी करते थे। अब टी10 लीग में यह गेंदबाज दाएं हाथ से अनोखे एक्‍शन के कारण मशहूर हुआ।

kevin kothiigoda
केविन कोठिगोड़ा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 21 साल का यह गेंदबाज टी10 लीग में बांग्‍ला टाइगर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहा है
  • केविन कोठिगोड़ा का एक्‍शन पॉल एडम्‍स से मिलता-जुलता है
  • बांग्‍ला टाइगर्स ने कर्नाटक टस्‍कर्स को 7 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया

दुबई: क्रिकेट में कई गेंदबाज अपने अनोखे एक्‍शन के कारण ज्‍यादा मशहूर हुए। कुछ पारंपरिक एक्‍शन वाले गेंदबाज जैसे शेन वॉर्न, ग्‍लेन मैक्‍ग्रा, कर्टनी वॉल्‍श रहे तो कुछ गेंदबाज जैसे मुथैया मुरलीधरन और जसप्रीत बुमराह अपने अनोखे एक्‍शन के लिए जाने गए। सबसे ज्‍यादा सुर्खियां तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर पॉल एडम्‍स ने हासिल की, जो अपने बेहद अनोखे एक्‍शन के कारण फैंस के बीच लोकप्रिय बने। अब एक और गेंदबाज फैंस के बीच लोकप्रिय हो रहा है। इसका एक्‍शन भी पॉल एडम्‍स की तरह ही है, लेकिन फर्क यह है कि ये दाएं हाथ से गेंदबाजी करता है।

बता दें कि इस गेंदबाज का नाम केविन कोठिगोड़ा है। श्रीलंका के इस गेंदबाज की उम्र महज 21 साल है, जो अपने अनोखे गेंदबाजी एक्‍शन के कारण इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। कोठिगोड़ा इस समय अबुधाबी टी10 लीग में बांग्‍ला टाइगर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। दाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने अपने गेंदबाजी एक्‍शन से दर्शकों को आश्‍चर्यचकित कर दिया। यहां देखिए कोठिगोड़ा के गेंदबाजी एक्‍शन का वीडियो जो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

21 साल के केविन कोठिगोड़ा ने बांग्‍ला टाइगर्स की तरफ से खेलते हुए कर्नाटक टस्‍कर्स के खिलाफ एक विकेट चटकाया। उन्‍होंने जॉनसन चार्ल्‍स को अपना शिकार बनाया। बांग्‍ला टाइगर्स की टीम ने मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया और उसे जीत दिलाने में आंद्रे फ्लेचर की भूमिका अहम रही, जिन्‍होंने केवल 15 गेंदों में 40 रन बनाए। बता दें कि कर्नाटक टस्‍कर्स ने इस मैच में पहले गेंदबाजी की थी और 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 114 रन बनाए थे। उसके कप्‍तान हाशिम अमला 47 रन बनाकर नाबाद थे। इसके जवाब में बांग्‍ला टाइगर्स की टीम ने केवल 8.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 117 रन बनाए व मैच अपने नाम किया। आंद्रे फ्लेचर को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वैसे, केविन से पहले भारत के शिविल कौशिक ने भी अपने अनोखे गेंदबाजी एक्‍शन के कारण सुर्खियां बटोरी थी। शिविल ने 2016 आईपीएल में गुजरात लायंस की तरफ से डेब्‍यू किया था। उनका एक्‍शन काफी हद तक पॉल एडम्‍स से मिलता-जुलता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर