SL vs AUS 2nd Test: श्रीलंका का करारा जवाब, पहली पारी में 364 के जवाब में बनाए 184/2 रन 

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी के बाद बेहतरीन बल्लेबाजी करके जवाब दिया है।

Kusal-Mendis
कुशल मेंडिस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया हुई 364 रन पर ढेर
  • प्रभात जयासूर्या ने डेब्यू पारी में झटके 116 रन देकर 6 विकेट
  • श्रीलंका ने करारा जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में दूसरे दिन बनाए 2 विकेट पर 184 रन

गॉल: मेजबान श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेहमान टीम को 364 रन पर ढेर करने के बाद खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 184 रन बना लिए हैं। कुशल मेंडिस 84 और एंजेलो मैथ्यूज 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास अभी भी 180 रन की बढ़त है।

दूसरे दिन 5 विकेट पर 298 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी को पहले दिन नाबाद लौटे शतकवीर स्टीव स्मिथ ने एलेक्स केरी के साथ मिलकर आगे बढ़ाया। 329 के स्कोर पर केरी 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एक छोर स्मिथ संभाले रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। ऑस्ट्रेलिया की टीम 364 रन बनाकर ढेर हो गई। स्मिथ 145 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। श्रीलंका के लिए डेब्यूटेंट प्रभात जयसूर्या ने 118 रन देकर 6 विकेट झटके। वो टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। शुक्रवार को 28वां टेस्ट शतक पूरा करने वाले स्टीव स्मिथ ने अपनी नाबाद 145 रन की पारी में 272 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए।

जयसूर्या ने जड़ा डेब्यू में विकेटों का छक्का
कोरोना वायरस से कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के कारण अंतिम एकादश में शामिल किये गये जयसूर्या पदार्पण टेस्ट में पांच या अधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के छठे गेंदबाज हैं। वह पदार्पण पर प्रवीण जयविक्रमा (पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 92 रन पर छह विकेट लेने वाले) के बाद देश के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गये।

स्वीपसन बने तीक्ष्णा का पहला टेस्ट शिकार
जयसूर्या ने शनिवार सुबह पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज एलेक्स कैरी को 28 रन पर आउट कर स्मिथ के साथ छठे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी को तोड़ा और फिर मिशेल स्टार्क को कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराकर पांच विकेट पूरे किए। उन्होंने नाथन लॉयन को पगबाधा कर अपना छठा विकेट लिया। गेंदबाजी आक्रमण में एकमात्र तेज गेंदबाज कसुन रजीता (70 रन पर दो विकेट) ने कप्तान पैट कमिंस को आउट किया, जबकि महेश तीक्षणा (48 रन पर एक विकेट) ने मिचेल स्वेपसन के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया।

करुणारत्ने-कुशल मेंडिस के बीच हुई 152 रन की साझेदारी
ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 364 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पथुम निशंका 12 के स्कोर पर स्टार्क की गेंद पर कैमरून ग्रीन के हाथों लपके गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कुशल मेंडिस के साथ 152 रन की साझेदारी की। लेकिन दिन का खेल खत्म होने से कुछ ओवर पहले स्वीपसन ने करुणारत्ने को एलबीडब्लू करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। करुणारत्ने ने 86 रन बनाए और अपना शतक पूरा करने से चूक गए। इसके बाद और कोई विकेट नहीं गिरा। कुशल मेंडिस 84 और मैथ्यूज 6 रन बनाकर नाबाद हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर