SL vs AUS 1st Test: पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा मेजबान टीम के खिलाफ शिकंजा

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 

Australia-Cricket-Team
ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले चुनी बल्लेबाजी
  • पहली पारी में 212 रन पर ढेर हुई श्रीलंकाई टीम
  • पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 3 विकेट पर 98 रन, ख्वाजा 47 रन पर नाबाद

गॉल: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के गॉल में बुधवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन मेहमान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का श्रीलंका का फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 59 ओवर में 212 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने 3 विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी भी 114 रन पीछे है। 

74 रन पर श्रीलंका ने गंवाए 3 विकेट
पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को पथुम निशंका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दी। 13वें ओवर में पथुम निशंका 23 रन बनाकर कप्तान पैट कमिंस का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कुशल मेंडिस 3 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर विकेटकीपर कैरी के हाथों लपके गए। दिमुथ करुणारत्ने भी 74 के स्कोर पर नाथन लॉयन के हाथों लपके गए। ऐसे में स्कोर 74 रन पर 3 विकेट हो गया। 

97 के स्कोर पर पवेलियन लौटी आधी टीम
ऐसे में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने धनंजय डिसिल्वा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन 97 के स्कोर पर डिसिल्वा 14 रन बनाकर स्वेपसन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। इसकी अगली ही गेंद पर दिनेश चंदीमल भी खाता खोले बगैर वॉर्नर के हाथों लपके गए। 

डिक्वेला ने जड़ा अर्धशतक
97 रन पर पांच विकेट  गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम मुश्किल में नजर आने लगी। ऐसे में एजेंलो मैथ्यूज ने एक छोर संभाला और उसका साथ निरोशन डिकवेला ने दिया। लेकिन 139 के स्कोर पर मैथ्यूल लॉयन का दूसरा शिकार बने। मैथ्यूज के आउट होने के बाद निरोशन डिकवेला ने मोर्चा संभाला और टीम को 200 रन के करीब पहुंचा दिया। डिकवेला 198 के स्कोर पर 58 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में जेफ्री वेंडरसे(6), लिसिथ एम्बुलदेनिया(6) और असिथ फर्नांडो(2) ने मिलकर टीम को 212 रन तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लॉयन ने 5, मिचेल स्वीपसन ने 3 विकेट लिए। 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 98 रन पर 3 विकेट 
212 रन पर श्रीलंका को ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने सधी हुई शुरुआत दी। 47 के स्कोर पर वॉर्नर 25 रन बनाकर रमेश मेंडिस की गेंद पर लपके गए। वॉर्नर ने 25 रन बनाए। इसके बाद 13 रन बनाकर रमेश मेंडिस की गेंद पर लपके गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 83 रन पर 3 विकेट हो गया। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 98 रन पर 3 विकेट बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 47 और ट्रेविस हेड 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर