SL vs PAK 1st Test, Day 3 Highlights: चंडीमल का प्रहार, दूसरी पारी में श्रीलंका ने पाकिस्तान को बेबस किया

Sri Lanka vs Pakistan 1st Test Day 3 Match Highlights: पाकिस्तान और मेजबान श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 333 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

Dinesh Chandimal against Pakistan in Galle Test
पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश चंडीमल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का श्रीलंका दौरा 2022 - टेस्ट सीरीज
  • पहले टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका का दूसरी पारी में करारा जवाब
  • दिनेश चंडीमल की शानदार बल्लेबाजी, शतक के करीब

SL vs PAK 1st Test Day 3 Report: गॉल में चल रहे श्रीलंका-पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 222 रनों पर सिमट गई थी। लेकिन उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 218 रन पर ऑलआउट कर दिया। दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए सोमवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 9 विकेट पर 329 रन बना लिए थे, जिससे श्रीलंकाई टीम को 333 रनों की बढ़त हासिल हो गई है। दिनेश चंडीमल नाबाद 86 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पहले टेस्ट मैच की पहली पारी 76 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे चंडीमल ने दूसरी पारी में भी पाकिस्तान के गेंदबाजों को परेशान किया। उन्होंने नसीम शाह पर एक रन लेकर अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया। दिन खत्म होने तक उन्होंने 121 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़ दिये है। क्रीज पर उनके साथ प्रभात जयसूर्या चार रन बनाकर खेल रहे हैं।

पाकिस्तान ने गंवाया था मौका

पूर्व कप्तान चंडीमल ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर टीम को यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पाकिस्तान के पास चंडीमल को आउट करने का मौका था। जब वह 68 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक हसन अली ने अपनी गेंद पर उनका कैच टपका दिया। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 36 रन से की। रात्रि प्रहरी कासुन रजीत के जल्दी आउट होने के बाद मेंडिस और फर्नांडो ने तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की।

SL vs PAK 1st Test Day 2: श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट के दूसरे दिन की रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

दूसरा सत्र पाकिस्तान के नाम रहा लेकिन..

लंच के बाद दिन का दूसरा सत्र हालांकि पाकिस्तान के नाम रहा । यासिर शाह ने मेंडिस को बोल्ड किया और फिर बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने पहली बार पांच विकेट झटक श्रीलंका को परेशानी में डाल दिया। टीम ने 235 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन चांदीमल ने पुछल्ले बल्लेबाजों रमेश मेंडिस (22) , महीश  तीक्षणा (11) और जयसूर्या के साथ 96 रन जोड़कर टीम 329 के स्कोर तक पहुंचा दिया। खराब रोशनी के कारण दिन के खेल को छह ओवर पहले रोकना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर