यूएई में श्रीलंका की मेजबानी में होगा एशिया कप का आयोजन, एसीसी ने किया ऐलान

एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने आधिकारिक तौर पर यूएई में एशिया कप 2022 के श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने की पुष्टि कर दी है। 

Asia-Cup-2022
एशिया कप 2022 

दुबई:  श्रीलंका की मेजबानी में इस बार एशिया कप का आयोजन यूएई में होगा इस बात की आधिकारिक तौर पर बुधवार को एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने आधिरकारिक तौर पर पुष्टि कर दी। कुछ दिन पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सरजमीं पर मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए एशिया कप के आयोजन पर असमर्थता जताई थी। ऐसे में एसीसी को टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित किया गया है। 



27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होगा आयोजन
एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है। यूएई में टूर्नामेंट को स्थानांतरित किए जाने के संबंध में एसीसी द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया, श्रीलंका की मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर एसीसी ने गंभीर चर्चा के बाद आम-सहमति से निर्णय लिया कि टूर्नामेंट को श्रीलंका से यूएई स्थानांतरित करना उचित होगा। 

यूएई होगा वेन्यू, श्रीलंका होगा मेजबान
इस बारे में एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, बहुप्रतीक्षित एशिया कप के श्रीलंका में आयोजन की हम बसब्री से प्रतीक्षा कर रहे थे। लेकिन मौजूदा परिस्थितियों और टूर्नामेंट की अहमियत को देखते हुए मैं एसीसी के एशिया कप 2022 को श्रीलंका से यूएई स्थानांतरित करने के पक्ष में हूं। टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होगा लेकिन मेजबानी के सारे अधिकार श्रीलंका के पास होंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए एसीसी और एमीरेट्स क्रिकेट बोर्ड के साथ करीब से काम करता रहेगा।
 




 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर