दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचा रहा ये गेंदबाज, अब इस भारतीय का विकेट लेना चाहता है

Wanindu Hasaranga, India vs Sri Lanka: इन दिनों दुनिया भर में अपनी फिरकी से धूम मचा रहे श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने अब इस भारतीय बल्लेबाज को आउट करने की इच्छा जताई है।

Wanindu Hasaranga
वानिंदु हसरंगा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दुनिया भर में धूम मचा रहे हैं श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा
  • सीमित ओवर क्रिकेट में शीर्ष गेंदबाज बनकर सामने आ रहे हैं
  • अब एक भारतीय बल्लेबाज का विकेट लेने की इच्छा जताई

बेशक इन दिनों विराट कोहली थोड़ी अजीब खबरों के लिए सुर्खियों में हैं और भारतीय वनडे टीम की कप्तानी भी उनसे छीन ली गई है। बेशक काफी समय से उनका बल्ला पहले की तरह नहीं गरज रहा है और उनके शतक को देखे लंबा समय हो चुका है, लेकिन इन सभी चीजों के बावजूद आज भी इसमें कोई शक नहीं है कि वो दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं। श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा ताजा नाम है जिन्होंने विराट को आउट करने की इच्छा जताई है।

इन दिनों सीमित ओवर क्रिकेट में वानिंदु हसरंगा दुनिया के सबसे खास स्पिनरों में से एक हैं और उनका कद बढ़ता ही जा रहा है। लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स के लिए खेल रहे लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आठ मैचों में 16 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज थे। लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका ग्रुप राउंड से ही बाहर हो गया। इसके अलावा उन्होंने हाल में समाप्त हुई अबु धाबी टी10 लीग में भी खूब धूम मचाई।

विराट, मैक्सवेल और बाबर

दुनिया के तमाम बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर झूमने को मजबूर कर रहे हसरंगा को यकीन है कि एक दिन वह अपने पसंदीदा बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट लेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं बाबर आजम और ग्लेन मैक्सवेल का भी विकेट लेना चाहता हूं।

मैं इसलिए सफल होता हूं

अपनी सफलता के कारणों के बारे में पूछे जाने पर हसरंगा ने कहा कि वह हमेशा अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, "जब मैं गेंदबाजी कर रहा होता हूं तो हमेशा विकेट लेने के साथ टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं। इसलिए मैं सफल होता हूं।"

मैं पहला हरसंगा बनना चाहता हूं

हसरंगा की तुलना श्रीलंका के पूर्व दिग्गज मुरलीधरन और रंगना हेराथ से की जा रही है। उन्होंने आगे कहा, मैं हमेशा प्रदर्शन करने के बारे में सोचता हूं। मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता। मैं अगला मुरलीधरन या अगला हेराथ नहीं बनना चाहता। मैं पहला हसरंगा बनना चाहता हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर