करियर का आखिरी टेस्ट खेल रहे सुरंगा लकमल को टीम ने दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर', उनके नाम बतौर कप्तान दर्ज है एक स्पेशल रिकॉर्ड

करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे सुरंगा लकमल को श्रीलंकाई टीम मे बेंगलुरु में मैदान पर उतरने से पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं।

Suranga-Lakmal-Gurad-of-Honour
सुरंगा लकमल को गॉर्ड ऑफ ऑनर देती श्रीलंकाई टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 35 वर्षीय सुरंगा लकमल खेल रहे हैं करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच
  • भारत दौरा शुरू होने से पहले कर दिया था संन्यास का ऐलान
  • बेंगलुरु में मैदान पर फील्डिंग के लिए उतरने से पहले श्रीलंकाई टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

बेंगलुरु: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा डे-नाइट टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल के करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच है। उन्होंने भारत दौरे के आगाज से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

श्रीलंकाई टीम के साथ कप्तान रोहित ने भी दी शुभकामनाएं
भारत के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों ने साथी खिलाड़ी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। लकमल जब मैदान पर पहुंचे तो बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आखिरी मैच खेल रहे सुरंगा लकमल को शुभकामनाएं दीं। 10 मार्च को अपने 35वें बसंत पूरे करने वाले सुरंगा लकमल करियर का 70वां टेस्ट खेल रहे हैं।

बारबाडोस में टेस्ट मैच जीतने वाले एकलौते एशियाई कप्तान
इस मुकाबले से पहले खेले 69 टेस्ट की 120 पारियों में 170 विकेट झटके और इस दौरान 928 रन भी बनाए। वहीं इसी दौरान 86 वनडे में 109 विकेट और 11 टी20 में 8 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 5 टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी भी की और इस दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया जो और कोई एशियाई कप्तान आज तक नहीं कर सका। वो बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मे जीत हासिल करने वाले एकलौते एशियाई कप्तान हैं। 

भारत के खिलाफ किया था इंटरनेशनल डेब्यू
सुरंगा लकमल ने दिसंबर 2009 में श्रीलंका के लिए भारत के खिलाफ नागपुर में वनडे डेब्यू किया था। इसके कुछ ही समय बाद उन्हें कोलंबो में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका भी मिल गया। वो पिछले 12 साल से लगातार श्रीलंका के लिए वनडे और टेस्ट मैच खेलते रहे। उन्हें टी20 मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिले। भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले लकमल के करियर का अंत भी भारत के खिलाफ हो रहा है। 

काउंटी क्रिकेट में आएंगे नजर
इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद लकमल इंग्लिश काउंटी क्लब डर्बीशर के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्होंने फरवरी में डर्बीशर के साथ बतौर विदेशी खिलाड़ी दो साल का अनुबंध किया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर