सेंट लूसिया जुक्‍स ने लगाई जीत की हैट्रिक, चेस-कुजलेजिन ने किया दमदार प्रदर्शन

St Lucia Zouks: रोस्‍टन चेस की उम्‍दा पारी से सेंट लूसिया जुक्‍स ने सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा किया। फिर गेंदबाजों की चतुराई भरे प्रदर्शन के कारण निकोलस पूरन की पारी पर पानी फिर गया।

roston chase
रोस्‍टन चेस 
मुख्य बातें
  • सेंट लूसिया जुक्‍स ने मौजूदा सीपीएल में लगातार तीसरा मैच जीता
  • सेंट लूसिया जुक्‍स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 रन से मात दी
  • रोस्‍टन चेस को उनके बेहतरीन अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

टारूबा: St Lucia Zouks: स्‍कॉट कुजलेजिन (3 विकेट) और रोस्‍टन चेस (66) के उम्‍दा प्रदर्शन की बदौलत सेंट लूसिया जुक्‍स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के 10वें मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 रन से मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई। सेंट लूसिया जुक्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन बना सकी। जुक्‍स की यह चार मैचों में तीसरी जीत रही। रोस्‍टन चेस (51 गेंदें, 5 चौके, दो छक्‍के, 66 रन) को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

निकोलस पूरन की पारी पर फिरा पानी

145 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी गयाना की शुरूआत बेहद खराब रही। 7 रन पर उसके शीर्ष तीन बल्‍लेबाज डगआउट लौट चुके थे। यहां से निकोलस पूरण (68) ने अकेले किला लड़ाना शुरू किया, जबकि सामने से नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। पूरन ने चंद्रपॉल हेमराज (15) के साथ 53 रन और कीमो पॉल (20) के साथ 56 रन की साझेदारी की। सेंट लूसिया जुक्‍स के गेंदबाजों ने काफी चतुराई बरती और गयाना अमेजन वॉरियर को लक्ष्‍य पार करने नहीं दिया। सेंट लूसिया जुक्‍स की तरफ से स्‍कॉट कुजलेजिन ने सबसे ज्‍यादा तीन‍ विकेट झटके। चेमार होल्‍डर और केसरिक विलियम्‍स को दो-दो विकेट मिले। मोहम्‍मद नबी के खाते में एक विकेट आया।

चेस की धाकड़ पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया जुक्‍स की शुरूआत भी खराब रही। 42 रन पर उसके चार बल्‍लेबाज डगआउट लौट चुके थे। इमरान ताहिर ने सेंट लूसिया जुक्‍स के शीर्ष क्रम को उखाड़ फेंका। यहां से रोस्‍टन चेस ने मोहम्‍मद नबी (27) के साथ पांचवें के लिए 57 रन की साझेदारी करके जुक्‍स को 100 रन के करीब पहुंचाया। ताहिर ने नबी को अपना तीसरा शिकार बनाया और इस महत्‍वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा। चेस ने फिर जेवेल ग्‍लेन (19) के साथ 43 रन की साझेदारी करके सेंट लूसिया जुक्‍स को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। गयाना अमेजन वॉरियर्स की तरफ से इमरान ताहिर ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। ओडीन स्मिथ को दो जबकि क्रिस ग्रीन और एशमीड नेड को एक-एक सफलता मिली।

अंक तालिका

सेंट लूसिया जुक्‍स की यह चार मैचों में तीसरी जीत है। पहला मैच हारने के बाद जुक्‍स ने अगले तीन मैच जीते और अब 6 अंक के साथ वह टेबल में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। गयाना अमेजन वॉरियर्स की यह चौथे मैच में दूसरी हार रही। वह 4 अंक के साथ टेबल में तीसरे स्‍थान पर है। ट्रिनबागोन नाइटराइडर्स तीन में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर