CPL 2020: सेंट लूसिया जुक्‍स ने खोला जीत का खाता, राशिद खान पर भारी पड़े मोहम्‍मद नबी

Mohammad Nabi: अफगानिस्‍तान के ऑलराउंडर मोहम्‍मद नबी को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सेंट लूसिया जुक्‍स ने मौजूदा टी20 लीग में पहली जीत का स्‍वाद चखा।

mohammad nabi
मोहम्‍मद नबी 
मुख्य बातें
  • सेंट लूसिया जुक्‍स ने डीएल पद्यति से बारबाडोस ट्राइडेंट्स को सात विकेट से हराया
  • सेंट लूसिया जुक्‍स ने मौजूदा सीपीएल में अपनी जीत का खाता खोला
  • सेंट लूसिया जुक्‍स की टीम अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है

टारूबा: मोहम्‍मद नबी ( 1 विकेट और 15 रन) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत सेंट लूसिया जुक्‍स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 में अपनी जीत का खाता खोला। सेंट लूसिया जुक्‍स ने वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर बारबाडोस ट्राइडेंट्स को सात विकेट से मात दी। ब्रायन लारा स्‍टेडियम पर खेले गए सीपीएल 2020 के पांचवें मुकाबले में बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 18.1 ओवर में सात विकेट खोकर 131 रन बनाए। यहां बारिश हुई और सेंट लूसिया जुक्‍स को 5 ओवर में 47 रन का संशोधित लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने 4.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

राशिद खान के 300 विकेट पूरे

बारिश के कारण मिले 5 ओवर में 47 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया जुक्‍स को ओपनर 140 किग्रा वजनी रहकीम कॉर्नवॉल (14) ने तेजतर्रार शुरूआत दिलाई। उन्‍होंने 8 गेंदों में तीन चौके की मदद से 14 रन बनाए। राशिद खान ने विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर कॉर्नवॉल की पारी का अंत किया। इसके बाद रीफर ने नजीबुल्‍लाह जदरान (5) को कार्टर के हाथों कैच कराकर जुक्‍स का दूसरा विकेट गिराया।

यहां से मोहम्‍मद नबी और ओपनर आंद्रे फ्लेचर (16*) ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। जब जुक्‍स को दो ओवर में 18 रन की दरकार थी, तब नबी ने राशिद खान की पहली गेंद पर छक्‍का जमाकर बाजी जुक्‍स के पक्ष में मोड़ दी। राशिद खान ने मोहम्‍मद नबी (15 रन, 6 गेंदें, 1 चौका, 1 छक्‍का) को कार्टर के हाथों कैच आउट कराकर अपने टी20 करियर का 300वां विकेट पूरा किया। फ्लेचर ने सात गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 16 रन बनाकर जुक्‍स की जीत पर मुहर लगाई। बारबाडोस की तरफ से राशिद खान ने दो जबकि रेमन रीफर को एक विकेट मिला।

मोहम्‍मद नबी ने कसी लगाम

इससे पहले बारबाडोस ट्राइडेंट्स के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। जॉनसन चार्ल्‍स (35) और शाई होप (19) ने 35 रन की साझेदारी करते हुए टीम को अच्‍छी शुरूआत दिलाई। कुजलेजिन ने चार्ल्‍स को सैमी के हाथों कैच आउट कराकर बारबाडोस को पहला झटका दिया। कुजलेजिन ने अपने अगले ओवर में कोरी एंडरसन (2) को चेस के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद नबी ने शाई होप को डेयाल के हाथों कैच आउट कराकर बारबाडोस को तीसरा झटका दिया। यहां से जेसन होल्‍डर (27) ने तेज पारी खेली। उन्‍होंने 12 गेंदों में दो चौके और दो छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए।

विलियम्‍स ने सैमी के हाथों कैच आउट कराकर उनकी पारी पर विराम लगाया। बारबाडोस की टीम 18.1 ओवर में सात विकेट पर 131 रन बना पाई थी कि तभी बारिश आ गई। जुक्‍स की तरफ से मोहम्‍मद नबी ने 4 ओवर में केवल 19 रन देकर एक विकेट लिया। इसके अलावा स्‍कॉट कुजलेजन और रोस्‍टन चेस को दो-दो सफलताएं मिली। केसरिक विलियम्‍स और मार्क डेयाल को एक-एक विकेट मिला।

सीपीएल 2020 अंक तालिका

सेंट लूसिया जुक्‍स की यह दो मैचों में पहली जीत रही। जुक्‍स अब दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद 2 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है। वहीं बारबाडोस ट्राइडेंट्स 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पांचवें स्‍थान पर काबिज है। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स अपने दोनों मैच जीतने के बाद सीपीएल 2020 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर