IPL 2022: सभी टीमें मुंबई में, लेकिन धोनी की CSK सूरत में कर रही है अभ्यास, जानिए क्यों

CSK, IPL 2022, Chennai Super Kings training session: आईपीएल 2022 अब बस कुछ दिन दूर है और सभी टीमें जोर लगाकर तैयारियों में जुटी हैं। एक तरफ जहां सभी टीमें मेजबान राज्य महाराष्ट्र में अभ्यास कर रही हैं, वहीं चेन्नई की टीम गुजरात के सूरत में मौजूद है।

MS Dhoni and CSK training session in Surat
धोनी की अगुवाई में सूरत में चेन्नई सुपर किंग्स का अभ्यास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की तैयारी
  • सभी टीमें महाराष्ट्र में, धोनी की सीएसके सूरत में कर रही है अभ्यास
  • स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया आखिर सूरत में क्यों है सीएसके

आईपीएल 2022 के साथ इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट और खास होने जा रहा है। इसकी वजह है कि पहली बार 8 नहीं, बल्कि 10 टीमें आईपीएल खेलने उतरेंगी। गुजरात टााइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स वो दो टीमें हैं जिनका आईपीएल में आगाज होने जा रहा है। इसके अलावा पहली बार ऐसा भी होने जा रहा है कि पूरे टूर्नामेंट का आयोजन एक ही राज्य में होगा। गौरतलब है कि कोविड को नजर में रखते हुए सभी मैचों का आयोजन स्थल महाराष्ट्र के तमाम स्टेडियम होंगे। इसके लिए सभी टीमें वहां पहुंच भी चुकी हैं, बस चेन्नई सुपर किंग्स का प्लान थोड़ा अलग दिखा है।

आईपीएल 2022 का आयोजन महाराष्ट्र के चार मैदानों में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के एमसीए स्टेडियम में होगा। इसके लिए कमर कस चुकी सभी टीमें अब अपने-अपने खिलाड़ियों के साथ मुंबई पहुंच गई हैं और जमकर अभ्यास करने में भी जुट गई हैं। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स महाराष्ट्र में नहीं, बल्कि गुजरात के सूरत में अभ्यास करने में जुटी हुई है।

आखिर धोनी के धुरंधर सूरत में क्यों अभ्यास कर रहे हैं और बाकी टीमों की तरह वे मुंबई में क्यों नहीं है? इसकी वजह का खुलासा चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज कीवी कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने किया है। उन्होंने धोनी की टीम द्वारा सूरत को अभ्यास सत्र का वेन्यू चुनने के पीछे की वजह बताई कि मुंबई में हर समय मैदान अपने लिये पूरी तरह से मिलना मुश्किल है क्योंकि सभी टीमें वहां अभ्यास कर रही हैं, ऐसे में सूरत में इसकी भरपाई कर सकते हैं।

फ्लेमिंग ने सूरत में अभ्यास करने की वजह बताते हुए कहा, "ये अच्छा है। वे पिछले एक हफ्ते से अभ्यास में जुटे हैं और उनके साथ फिर से जुड़कर खुश हूं। शानदार व्यवस्थाओं के बीच लौटते देखकर अच्छा लग रहा है। जाहिर तौर पर मुंबई में चुनौती है क्योंकि सभी टीमें वहीं अभ्यास कर रही हैं।"

फ्लेेमिंग ने आगे कहा, "इसलिए हमने सूरत आने का फैसला किया ताकि हमको लाल मिट्टी और वैसे ही मौसम (मुंबई) के बीच अभ्यास करने का मौका मिला। ये ज्यादा दूर नहीं है और काफी हद तक मुंबई जैसा ही है। लेकिन इस पूरे मैदान को अपने लिए रिजर्व रखना, उस पर ओपनिंग से लेकर लंबे नेट्स सत्र में अभ्यास करना काफी फायदेमंद है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर