विराट कोहली का फेब-4 में रुतबा फीका पड़ा, रूट के बाद स्मिथ ने इस मामले में पीछे धकेला

विराट कोहली का फेब-4 में शतकों के मामले में रुतबा फीका पड़ता जा रहा तीन दिन के अंतराल में वो जो रूट और स्टीव स्मिथ से पीछे हो गए हैं।

Smith-Virat-Root
स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और जो रूट 

गॉल: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के बल्ले का बुरा दौर अब उनके ऊपर हर तरफ से हावी होता दिख रहा है। पिछले तीन साल से उनके बल्ले से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं निकला है। ऐसे में मौजूदा दौर के चार सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों(फेब-4)में शुमार विराट धीरे-धीरे शतकों के मामले में पिछड़ते जा रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा। यह स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर का 28वां शतक है। जो उनके बल्ले से 18 महीने लंबे अंतराल के बाद आया है। इस शतकीय पारी के साथ स्मिथ फेब फोर में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में विराट को पीछे छोड़ जो रूट के साथ साझा रूप से पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली 27 शतक के साथ दूसरे और केन विलियमसन तीसरे पायदान पर काबिज हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे जो रूट ने एजबेस्टन में हाल ही में संपन्न हुए भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार मैच जिताऊ शतकीय पारी खेली था। यह रूट का 28वां टेस्ट शतक था। ऐसे में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ वो पहले पायदान पर पहुंच गए थे। दोनों के नाम 27-27 शतक दर्ज थे। इसके तीन दिन बाद ही स्टीव स्मिथ ने अपने बल्ले का जौहर दिखाते हुए जो रूट की बराबरी कर ली है और विराट की शतकीय चमक दो अन्य धाकड़ बल्लेबाजों के मुकाबले फीकी पड़ गई है।

एजबेस्टन टेस्ट में विराट कोहली दो पारियों में कुल 31(11 और 20) रन बना सके थे। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें टेस्ट रैंकिंग में भी 6 साल बाद टॉप-10 से बाहर होना पड़ा। विराट दबाव में हैं और वो खुलकर रन नहीं बना पा रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर