स्‍टीव स्मिथ ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में जगह पाने को बनाया लक्ष्‍य, छोड़ देंगे ये काम

Steve Smith aim: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप की टीम में जगह बनाने को अपना लक्ष्‍य बनाया है। स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि वो खुलकर खेलना चाहते हैं ताकि टीम में जगह पक्‍की हो सके।

Steve Smith
स्‍टीव स्मिथ 
मुख्य बातें
  • स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में जगह बनाना उनका लक्ष्‍य
  • स्‍टीव स्मिथ ने टी20 क्रिकेट में अब तक पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई है
  • स्मिथ ने कहा कि अब वह बिना किसी हिचकिचाहट के अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं

टाउंसविल: ऑस्ट्रेलिया के लिये पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाने से मुक्त होने के बाद स्टीव स्मिथ की नजरें इस साल अपने देश में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने पर लगी है। स्मिथ ने टी20 क्रिकेट में अब तक पारी के सूत्रधार की भूमिका ही निभाई है , लेकिन जून में श्रीलंका दौरे पर टीम प्रबंधन ने उन्हें इससे मुक्त करके खुलकर खेलने की छूट दी।

स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'मुझे लगता है कि अच्छा खेलने पर टीम में मेरी जगह पक्की है। पिछले कई साल से मैं 'मिस्टर फिक्स इट' की जिम्मेदारी निभा रहा था, लेकिन अब उससे मुक्त हो गया हूं।' उन्होंने कहा कि अब वह बिना किसी हिचकिचाहट के अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'श्रीलंका दौरे पर मुझे लगा कि अधिक आजादी के साथ स्वाभाविक खेल दिखा सकता हूं। अगर पहली गेंद पर छक्का भी मारना चाहूं तो मार सकता हूं।' टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा।

स्टीव स्मिथ बीबीएल की टीम सिडनी सिक्सर्स से नाखुश

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिसंबर-जनवरी में आगामी सीजन के लिए सिडनी सिक्सर्स द्वारा दिए गए बिग बैश लीग (बीबीएल) सौदे को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। हाल ही में, बीबीएल ने विदेशी खिलाड़ियों का मसौदा तैयार किया, जिसमें कई क्रिकेटरों को कई मिलियन डॉलर के अनुबंध मिले। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भी ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए घरेलू टी20 लीग में शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों के बराबर लाखों डॉलर का अनुबंध दिया है।

हालांकि, केवल कुछ चुनिंदा घरेलू खिलाड़ियों को ही आकर्षक सौदा मिल रहा है। वहीं, कई खिलाड़ी इससे अछूते रह गए हैं। बुधवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे से पहले स्मिथ ने कहा, 'दुनिया भर के टूर्नामेंटों के संदर्भ में, आपको सबसे महत्वपूर्ण रूप से अपने स्थानीय खिलाड़ियों की देखभाल करनी होती है।'

स्मिथ ने आगे कहा, 'कुछ खिलाड़ियों को जो बड़े सौदे दिए जा रहे हैं, उससे कुछ स्थानीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलने को लेकर थोड़े निराश हैं। इसलिए मुझे लगता है कि स्थानीय खिलाड़ियों को खुश रखने के लिए कोई तरीका खोजने चाहिए।' वॉर्नर ने बीबीएल-12 के लिए सिडनी थंडर के साथ 340,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का एक आकर्षक सौदा हासिल किया है, जो सैम बिलिंग्स और डेविड विली जैसे 'प्लेटिनम' विदेशी खिलाड़ियों के बराबर है। लेकिन स्मिथ जैसे दिग्गजों को ऐसा प्रस्ताव नहीं मिला है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर