स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैदान पर की ऐसी हरकत, पिता क्रिस ब्रॉड ने दे डाली सजा

Stuart Broad penalised for using foul language on ground, 11/8/2020: इंग्लैंड-पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच के दौरान गलत भाषा का प्रयोग करने पर स्टुअर्ट ब्रॉड को उनके पिता ने किया दंडित।

Stuart Broad
Stuart Broad, स्टुअर्ट ब्रॉड  |  तस्वीर साभार: AP

दुबईः क्रिकेट जगत में पिता-पुत्र की कम ही ऐसी जोड़ियां हुई हैं जिसमें एक मैदान पर खेल रहा हो और दूसरा मैच रेफरी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के जीवन का ये हिस्सा है। उनके पिता क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हैं और अब वो आईसीसी के मैच रेफरी हैं। कई मौके ऐसे आए हैं जब क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के मैचों में मैच रेफरी की भूमिका निभाते नजर आए लेकिन इंग्लैंड-पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच के बाद कुछ दिलचस्प हुआ है।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान स्पिनर यासिर शाह के खिलाफ अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर मैच रैफरी और उनके पिता क्रिस ब्रॉड ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया। ये घटना पाकिस्तान की दूसरी पारी के 46वें ओवर की है जब ब्रॉड ने शाह को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का प्रयोग किया था।

Stuart Broad and Yasir Shah sledging

Stuart Broad Yasir Shah

आईसीसी ने दी सूचना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विज्ञप्ति के अनुसार स्टुअर्ट ब्रॉड को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अनुचित भाषा, हरकत या भाव भंगिमा के संबंध में है। इसके साथ ही ब्रॉड के अनुशासन रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया। ये 24 महीने में उनका तीसरा अपराध है और कुल डिमेरिट अंक तीन हो गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर