India vs England: पहले बेन स्टोक्स, और अब इंग्लैंड का ये दिग्गज भी पूरी टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 11, 2021 | 23:29 IST

Stuart Broad out of India vs England test series: पहले बेन स्टोक्स और अब इंग्लैंड की टेस्ट टीम को एक और करारा झटका लग गया है। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से ठीक पहले स्टुअर्ट ब्रॉड बाहर हो गए हैं।

Stuart Broad
Stuart Broad  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England test series 2021)
  • इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले लगा झटका, सीरीज से बाहर हुए स्टुअर्ट ब्रॉड
  • ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड का बाहर होना इंग्लिश टीम के लिए सदमें से कम नहीं

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शेष मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, "तेज गेंदबाज ब्रॉड को दाएं पिंडली में चोट लगी है जिसके कारण वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनका बुधवार को लंदन में एमआरआई स्कैन किया गया जिसमें टियर सामने आया है।"

35 वर्षीय गेंदबाज जिसने 149 टेस्ट मैचों में 524 विकेट लिए हैं उन्हें मंगलवार को लॉर्ड्स में अभ्यास के दौरान चोट लगी थी। इंग्लैंड ने ब्रॉड के कवर के रूप में पहले ही तेज गेंदबाज साकिब महमूद को बुला लिया है। ब्रॉड के अलावा जेम्स एंडरसन की उपलब्धता पर भी संशय है। पहले टेस्ट के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने एंडरसन ने बुधवार की सुबह थाई स्ट्रेन के कारण ट्रेनिंग सीजन मिस किया था।

इंग्लैंड की टीम में पहले से ही बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाजी नहीं खेल रहे हैं। इसके अलावा क्रिस वोक्स भी अबतक चोट से नहीं उबर सके हैं और ओली स्टोन भी चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हैं।

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया को भी लॉर्ड्स टेस्ट से ठीक पहले करारा झटका लगा जब ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। हालांकि वो तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर