ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर को घर से कर लिया किडनैप, पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया

Stuart MacGill: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्‍टुअर्ट मैकगिल को घर से किडनैप करने की खबर सामने आई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि 4 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

stuart macgill
स्‍टुअर्ट मैकगिल 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्‍टुअर्ट मैकगिल का घर से अपहरण किया गया
  • मैकगिल के संबंध में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • स्‍थानीय मीडिया ने बताया कि मैकगिल के अपहरणकर्ता फिरौती मांग रहे थे

सिडनी: Stuart MacGill Kidnapped: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्‍टुअर्ट मैकगिल को घर से किडनैप किया और एक घंटे के बाद रिलीज कर दिया गया। ऑस्‍ट्रेलियाई पुलिस ने बुधवार को इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले महीने शहर के संपन्न लोअर नॉर्थ शोर में क्रिकेटर के अपहरण के बाद सिडनी में एक पूर्व-भोर छापे में पुरुषों को हिरासत में लिया गया था। स्‍टुअर्ट मैकगिल को प्रतिभाशाली गेंदबाज माना जाता था, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 44 टेस्‍ट खेले। मगर वह दुर्भाग्‍यशाली रहे कि उनका करियर शेन वॉर्न के साथ बीता, जिन्‍हें सर्वकालिक महान लेग स्पिनर माना जाता है।

पुलिस ने कहा कि 14 अप्रैल को 50 साल के स्‍टुअर्ट मैकगिल को तीन लोगों ने पकड़ा और अपने वाहन में बैठाया। उन्‍हें शहर से बाहर एक जगह ले जाया गया, जहां कथित रूप से उन्‍हें पीटा गया और फायरआर्म के साथ धमकाया गया। एक घंटे की लंबी जद्दोजहद के बाद मैकगिल को रिलीज किया गया। न्‍यू साउथ वेल्‍स के पुलिस अधीक्षक एंथोनी होल्‍टन ने मीडिया से कहा, 'मुझे पता है कि एक घंटे उन्‍हें रखा गया, लेकिन यह बड़ा भयावह समय बीता होगा।'

होल्‍टन ने कहा, 'मैकगिल उनके कथित अपहरणकर्ताओं में से एक को पहचानते थे, वह इस घटना से अब भी थर्रा जाते हैं।' व्‍यापक जांच के बाद पुलिस स्‍ट्राइक फोर्स और दंगा अधिकारियों ने बुधवार के शुरुआती घंटों में 27, 29, 42 और 46 वर्ष की आयु के चार लोगों को गिरफ्तार किया। हालांकि किसी भी फिरौती का भुगतान नहीं किया गया था पुलिस का मानना है कि अपहरण आर्थिक रूप से प्रेरित था। चारों लोग आरोपित होने की प्रक्रिया में थे और बुधवार को बाद में अदालत में पेश होने की उम्मीद थी।

स्‍टुअर्ट मैकगिल का करियर

स्‍टुअर्ट मैकगिल ने 44 टेस्‍ट और तीन वनडे में ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें उन्‍होंने 208 और 6 विकेट चटकाए। ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में मैकगिल काफी लोकप्रिय क्रिकेटर रहे, जिन्‍होंने कुल 980 विकेट चटकाए। मैकगिल ने 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एडिलेड में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। यहां से उन्‍होंने 10 या ज्‍यादा साल तक प्रारूप में खेला और 2008 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्‍ट खेला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर