Sunil Gavaskar ने महाराष्‍ट्र सरकार को 33 साल बाद लौटाई जमीन, अहम वजह आई सामने

Sunil Gavaskar returns land to Maharashtra govt: पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने मुंबई में 33 साल पहले क्रिकेट एकेडमी स्‍थापित करने के लिए मिली सरकारी जमीन को वापस लौटा दिया है। गावस्‍कर ने कहा कि वो क्रिकेट एकेडमी नहीं बना पाए हैं और इसलिए जमीन लौटा रहे हैं।

sunil gavaskar
सुनील गावस्‍कर 
मुख्य बातें
  • सुनील गावस्‍कर ने महाराष्‍ट्र सरकार को 33 साल पहले आवंटित जमीन लौटाई
  • सुनील गावस्‍कर को क्रिकेट एकेडमी स्‍थापित करने के लिए जमीन आवंटित की थी
  • गावस्‍कर ने कहा कि वो तीन दशक बाद भी एकेडमी स्‍थापित नहीं कर पाए हैं

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने मुंबई में क्रिकेट एकेडमी स्‍थापित करने के लिए 33 साल पहले आवंटित की गई सरकारी जमीन को वापस लौटा दिया है। मुंबई के बांद्रा क्षेत्र में क्रिकेट एकेडमी स्‍थापित करने के लिए गावस्‍कर को जमीन आवंटित की गई थी। एमएचएडीए अधिकारी ने बताया कि गावस्‍कर ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि वो जमीन इसलिए लौटा रहे हैं क्‍योंकि वो वहां क्रिकेट एकेडमी स्‍थापित नहीं कर पाए हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने बांद्रा इलाके में गावस्कर को आवंटित किये गये भूखंड का उपयोग नहीं करने पर पिछले साल नाराजगी जाहिर की थी। इस भूखंड पर क्रिकेट एकेडमी स्थापित की जानी थी, लेकिन तीन दशक बाद भी ऐसा नहीं हो पाया।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि गावस्कर ने महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएचएडीए) को भूखंड वापस लौटा दिया है। आव्हाड ने इस बात की भी पुष्टि की कि गावस्कर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर बताया था कि वह वर्षों पहले बांद्रा में उन्हें दिये गये भूखंड पर क्रिकेट एकेडमी स्थापित नहीं कर पाये हैं।

इससे पहले गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर एकेडमी स्थापित करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से संपर्क किया था, लेकिन इस पर अमल नहीं हो पाया था। एमएचएडीए ने गावस्कर से भूखंड को वापस करने का अनुरोध किया था। बता दें कि सुनील गावस्‍कर इस समय आईपीएल 2022 में कमेंट्री में व्‍यस्‍त हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर आईपीएल में मुंबई इंडियंस के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर