'विराट कोहली का पैर कहीं और बल्ला कहीं जा रहा', आखिर सुनील गावस्कर ने क्यों कही ऐसी बात

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: विराट कोहली लॉर्ड्स टेस्ट में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने कोहली की बैटिंग अप्रोच पर अपनी राय रखी है।

Virat Kohli and Sunil Gavaskar
विराट कोहली और सुनील गावस्कर (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे
  • वह लॉर्ड्स में भी कुछ खास नहीं कर पाए
  • गावस्कर ने कोहली की बैटिंग पर राय रखी

भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी समय से लय में नहीं है। उन्होंने लंबे अरसे से कई शतकीय पारी नहीं खेली है। वह इंग्लैंड दौरे पर भी बल्लेबाजी के दौरान जूझते नजर आ रहे हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जहां शून्य पर आउट हुए तो लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 40 और दूसरी पारी में 20 रन ही बना सके। कोहली ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में फ्रंट फुट पर आकर शॉट खेलने को कोशिश की और विकेटकीपर को कैच थमा दिया। कोहली की इस बैटिंग अप्रोच से पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर खुश नहीं है। गावस्कर ने कहा कि कोहली के गेम में एक बड़ी तकनीकी खामी आ गई है, जिसे उन्हें दूर करना होगा।

'पैर कहीं और बल्ला कहीं जा रहा'

सुनील गावस्कर ने 'सोनी स्पोर्ट्स' पर बातचीत में कहा 'यह तरीका उनके लिए सफल रहा है। उन्होंने इस बैक और मूवमेंट के साथ 8,000 टेस्ट रन बनाए हैं। मगर वह इस पारी में ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों को थोड़ा जल्दी खेलने का प्रयास कर रहे थे। इस बार उनका पैर कहीं और बल्ला कहीं और था, जिसका मतलब है कि वह वास्तव में अच्छा नहीं खेले।' उन्होंने कहा, 'यह शायह बहुचर्चित शब्द इंटेंट की बात हो पर पांच दिन के गेम में हर बल्लेबाज रन बनाने के लिए ही जाता है। यह मेथड़ होता है, जो उन्हें अलग करता है।'

'हर बल्लेबाज को अपना मेथड खोजे'

गावस्कर ने कोहली के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि जब आप इसपर चर्चा करते हैं और इस तरह विपक्षी टीम की अप्रोच पर हमला करना कोशिश करते हैं और अगर यही इंटेंट है तो यह आपको परेशानी में डाल सकता है। हमने हाल में ऐसा हमने देखा है। मुझे लगता है कि हर बल्लेबाज को अपना मेथड खोजने के लिए अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए। यह टेस्ट मैच है। उन्होंने कहा कि वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में स्थिति पूरी तरह से अलग है, लेकिन यहां उन्हें खुद को देखने की और पुराने फैशन वी में खेलने की जरूरत है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर