WTC: फाइनल में इस चीज की कमी टीम इंडिया को ले डूबी, सुनील गावस्कर ने रखा दुखती रग पर हाथ

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 30, 2021 | 19:27 IST

Sunil Gavaskar on Team India WTC Final: सुनील गावस्कर ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार का कारण बताया है। उन्होंने दुखती रग पर हाथ रखते हुए कहा कि टीम इंडिया को टेस्ट में संयम की कमी ले डूबी।

Team India WTC Final
भारत बनाम न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल 
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड के डब्ल्यूटीसी फाइनल में भिड़ंत हुई
  • भारत ने 8 विकेट से फाइनल मुकाबला गंवा दिया था
  • यह फाइनल इंग्लैंड के साउथैम्टन में खेला गया था

मुंबई: भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में जरूरत के अनुसार संयम नहीं दिखाया। न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराया था।

'मैच के अंतिम दिन वातावरण सुहाना था'

गावस्कर ने कहा, 'मैच के अंतिम दिन वातावरण सुहाना था और सूरज भी निकला रहा था। लेकिन भारतीय जो सीमित ओवर के मैच में ढल गए, उन्होंने टेस्ट में जरूरत के अनुसार संयम नहीं दिखाया।' भारत की दूसरी पारी उस मैच में 170 रन पर ढेर हो गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था।

'विलियमसन ने दिखाया किस तरह खेलें'

गावस्कर ने कहा, 'ऐसे वातावरण में किस तरह का संयम और शॉट चयन की जरूरत होती है वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की दोनों पारियों में दिखा।' उन्होंने कहा, 'विलियम्सन ने दिखाया कि बल्लेबाज को ऐसे वातावरण में किस तरह शॉट खेलने हैं। उन्होंने इस तरह बल्लेबाजी की जैसा उन्हें पता है कि यहां कैसे खेलना है और सभी बल्लेबाजों को ऐसे ही खेलना चाहिए।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर